Thursday , May 2 2024
Breaking News

Kanpur Murder Case: व्यापारी की हत्या पर सियासत, ADG की सफाई, गिरने से ही थी हत्या..!

Kanpur manish murder case: digi desk/BHN/ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मृतक की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की शिकायत पर रामगढ़ ताल थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि होटल में छापेमारी के दौरान हादसे में घायल एक व्यापारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में SSP रामगढ़ताल थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित कर चुका है। वहीं इस मामले में अब सियासत भी शुरू हो चुकी है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव आज पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा। वहीं उत्तरप्रदेश में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि मनीष की मौत गिरने से हुई है। तलाशी के दौरान उनके पास जरूरी कागजात नहीं थे, इसलिए वे भागने का प्रयास कर रहे थे।

व्यापारी की पत्नी को 10 लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री अनुकंपा कोष से मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी को 10 लाख की आर्थिक सहायता दी गई है। मृतक व्यापारी मनीष गुप्ता के पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

छापेमारी के दौरान पुलिस पर हाथापाई का आरोप

आपको बता दें कि सोमवार की रात पुलिस अपराधियों की सूचना पर रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित होटल में छापेमारी करने गई थी, तब छापेमारी के दौरान होटल के कमरे में ठहरे मनीष गुप्ता और उसके दोस्तों से पुलिस की हाथापाई हो गई। पुलिस ने दावा किया है कि मनीष गुप्ता की बिस्तर से गिरने से सिर में गंभीर चोट आई, जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी। मनीष के दोस्तों और उसकी पत्नी का आरोप है कि मनीष की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। मनीष की पत्नी की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला

सीकरीगंज के महादेवा बाजार निवासी चंदन सैनी ने बताया कि मनीष गुप्ता कारोबार करता है और उसके तीन दोस्त प्रदीप चौहान (32) और गुरुग्राम के हरदीप सिंह चौहान (35) और कानपुर से मनीष गुप्ता (30) गोरखपुर घूमने आए थे। 27 सितंबर की पुलिस ने होटल व सराय की जांच पड़ताल की। पूछताछ में मनीष के दोनों साथियों ने बताया कि वे गुड़गांव और लखनऊ के रहने वाले हैं। पुलिस को अपना आधार कार्ड भी दिखाया। मनीष नींद में जाग गया और बिस्तर से नीचे गिर गया। इससे उनके मुंह में चोट लग गई। पुलिस ने बताया कि तीनों युवक नशे में थे। पुलिस मनीष को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले गई। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

दौसा में दो महिलाओं समेत तीन को पीट-पीटकर किया घायल, जमीनी विवाद में पेड़ काटने पर हुई मारपीट

दौसा. सिकंदरा थाना क्षेत्र के गांव अगवाली में जमीनी विवाद को लेकर सोमवार को दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *