Monday , May 13 2024
Breaking News

Numerology: इन मूलांक वाले लोगों के लिए रहेगा खास रहेगा अक्टूबर का महीना, बरसेगी लक्ष्मी की कृपा 

Numerology October 2021: digi desk/BHN/ अंक ज्योतिष में जन्म की तारीख के आधार पर लोगों के भविष्य के बारे में कई बातें पता की जा सकती हैं। ज्योतिष में जिस तरह से हर व्यक्ति की एक राशि होती है और उसी के आधार पर उसके बारे में कई बातें पता की जा सकती हैं ठीक उसी तरह अंक ज्योतिष में मूलांक होता है, जिसके जरिए हम किसी व्यक्ति के बारे में बहुत सारी बातें पता कर सकते हैं। अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं और हर मूलांक से कोई न कोई ग्रह जुड़ा होता है। इन्हीं ग्रहों की आधार पर लोगों के बारे में कई बातें पता चलती हैं। यहां हम अक्टूबर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में बता रहे हैं।

मूलांक 1

1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 1 होता है। 1 मूलांक के स्वामी सूर्य देव हैं। इन लोगों के लिए अक्टूबर का महीना बेहद खास होगा। इनकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी और कार्यस्थल पर काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन पूर संभावना है। साथ ही आय में वृद्धि हो सकती है।

मूलांक 3

3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 3 होता है। इस मूलांक के स्वामी गुरु हैं। इन लोगों के लिए भी यह महीना बहुत अच्छा होने वाला है। इनके अंदर ऊर्जा भरपूर मात्रा में रहेगी और कार्यस्थल पर सभी लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। यात्रा के अलसर बनेंगे और आपको उससे लाभ मिलेगा। बिजनेस और नौकरी दोनों के लिए समय अच्छा रहने वाला है। इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आय भी बढ़ेगी।

मूलांक 5

किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 5 होता है। बुध इस अंक के स्वामी ग्रह हैं। अक्टूबर के महीने में इन लोगों को लाभ कमाने के कई अवसर मिलेंगे। इस वजह से आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार होगा। रुके हुए काम पूरे होंगे और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह महीना बेहद खास रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

गंगा स्नान में ध्यान रखने वाली बातें: छोटी गलती भी बन सकती है बड़ा संकट

सनातन धर्म में हर तिथि का अपना अलग महत्व है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *