Saturday , July 6 2024
Breaking News

MP News:12वीं के छात्र ने बनाया देसी टिकटाक, दशहरे पर होगा लांच

बैतूल/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वदेशी अभियान से प्रेरणा लेकर बैतूल जिले के एक छात्र ने चायना के टिकटाक ऐप का बेहतर विकल्प बना दिया है। पूरी तरह स्वदेशी ऐप का नाम वी शार्ट्स दिया गया है जिसे दशहरा पर्व पर लांच करने की तैयारी की जा रही है। बैतूल के निजी स्कूल में कक्षा 12 वीं में पढ़ने वाले शाहपुर निवासी वेदांश पिता शरद जैन ने अपनी बुआ के बेटे अनुराग पंचोली की मदद से इसे तैयार किया, ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। इसमें यूजर चीनी ऐप से भी आसान तरीके से खुद वीडियो अपलोड कर सकते हैं। वेदांश ने बताया कि वी शॉर्ट्स ऐप में बहुत सारे फीचर हैं जिनमें मोनेटाइजेशन फीचर, शॉर्ट वीडियो- ऑडियो अपलोड, फीचर कैटेगरी में अपने मूड के हिसाब से वीडियो देखे जा सकते हैं। इसका उपयोग करने वालों की प्रोफाइल होना जरूरी है।

इंस्ट्राग्राम, फेसबुक, ट्विटर, गूगल, मेलआईडी के माध्यम से भी इस ऐप पर यूजर्स जा सकते हैं। पूरी तरह से स्वदेशी होने के कारण इस ऐप से जो भी आय होगी वह देश में ही रहेगी वहीं यूजर्स भी अपने अपलोड वीडियो के माध्यम से इससे कमाई कर सकते हैं। इस ऐप को बनाने में सहयोग देने वाले अनुराग के मुताबिक उन्होंने पूर्व में मुस्कान एक अहसास नाम से ऐप बनाया है, जिसके अब तक 5 लाख फालोवर्स हो चुके हैं। वेदांश के इस कार्य से स्कूल प्रबंधन भी बेहद खुश है।

निजी स्कूल संचालक रितु खंडेलवाल ने बताया कि छात्र वेदांश और उनके परिजन आदित्य ने एक बेहतरीन ऐप तैयार किया है जो चायनीज ऐप से कहीं बेहतर है और बहुत अच्छा विकल्प उभरकर आ सकता है। स्कूल प्रबंधन को उम्मीद है कि उन्हें अच्छी सफलता मिले क्योंकि यह स्वदेशी है और इसके फीचर यूजर फ्रेंडली हैं

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *