Monday , April 29 2024
Breaking News

Bullion Bazaar: सोना 48 हजार से नीचे और चांदी 62500 रुपये प्रति किलो हुई 

Bullion Market:digi desk/BHN/ रायपुर/अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट का दौर जारी है। दो माह बाद सोने की कीमत 48 हजार रुपये से नीचे आ गई है। शुक्रवार देर रात सोना प्रति दस ग्राम स्टैंडर्ड 47900 रुपये और चांदी प्रति किलो 62500 रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से तेजी-मंदी आती रहेगी।

त्योहारी सीजन में आ रही इस गिरावट को कारोबारी काफी अच्छा संकेत मान रहे हैं। सराफा कारोबारियों का कहना है कि कीमतों में गिरावट का इंतजार उपभोक्ताओं को भी बना हुआ है। आने वाले दिनों में कीमतों में और गिरावट के संकेत बने हुए है। अब सराफा संस्थानों में बनवाई में विशेष छूट और उपहार योजनाएं भी शुरू होंगी। इसकी रणनीति कारोबारियों द्वारा बनाई जा रही है। साथ ही गोल्ड लोन कंपनियां भी नई रणनीति बना रही है।

सालभर में सात हजार रुपये गिरा सोना

सालभर पहले सितंबर 2020 में सोना 55 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था। इस प्रकार साल भर में इसकी कीमतों में सात हजार रुपये से अधिक की गिरावट आ गई है। साथ ही चांदी की कीमतों में करीब आठ हजार रुपये की गिरावट आई है।

संस्थानों में आने लगी गहनों की नई रेंज

सराफा संस्थानों में इन दिनों गहनों की नई रेंज आने लगी है। त्योहारी सीजन का ध्यान रखते हुए संस्थानों में पारंपरिक गहनों के साथ ही नए फैशनेबल गहने भी आ रहे है। कारोबारियों का कहना है कि गहनों की नई रेंज काफी पसंद भी की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

आरकैप के ऋणदाताओं ने हिंदुजा समूह की शाखा से समाधान योजना की समयसीमा पर टिके रहने को कहा

नई दिल्ली कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल (आरकैप) के ऋणदाताओं ने समाधान योजना की धीमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *