Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Amazing : पायलट ने दो सुरंगों में उड़ाया विमान, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Pilot dario costa fly plane in two tunnels: digi desk/BHN/ लोकप्रिय एनर्जी ड्रिंक रेड बुल (Red Bull) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जो काफी वायरल हो गया है। यह वीडियो इटली के पायलट डारियो कोस्टा (Dario Costa) के एक खतरनाक स्टंट का है। उन्होंने तुर्की में दो सुरंगों में एक विमान उड़ाया है। रेड बुल ने पोस्ट में कैप्शन दिया है- ‘तो डारियो कोस्टा दो सुरंगों के माध्यम से विमान उड़ाने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। हम सचमुच में स्पीचलेस हैं।’

बनाया रिकॉर्ड

डारियो कोस्टा ने सुरंगों के माध्यम से विमान उड़ाने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कोस्टा न केवल इस रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले शख्स है, बल्कि उन्होंने एक प्लेन से सबसे लंबी सुरंग पार करना का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हासिल किया है। सुरंगों के माध्यम से स्टंट के दौरान पायलट ने 44 सेकंड से भी कम समय में 2.26 किमी की दूरी तय की।

पायलट ने कही ये बात

रेड बुल द्वारा शेयर किए गए ब्लॉग पोस्ट में डारियो कोस्टा ने कहा कि सबकुछ तेजी से हो रहा था। जब मैं पहली सुरंग से बाहर निकला तो विमान क्रॉसविंड के कारण दाईं ओर बढ़ने लगा। मैं उस समय धीमे हो गया। इसके बाद फिर मैंने खुद को संभाला और दूसरी सुरंग में जाने के लिए ध्यान केंद्रित किया।

सपना हुआ पूरा

पायलट कोस्टा ने कहा, ‘मैंने पहले कभी सुरंग में प्लेन नहीं उड़ाया था।’ मैं बहुत खुश हूं। मेरा सपना पूरा हो गया है। विमान उड़ाने से पहले मेरे मन में कई तरह के प्रश्न थे।

About rishi pandit

Check Also

फ्रांस पर भी चीन की नजर, 5 साल में पहली बार पहुंचे शी जिनपिंग

पेरिस चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग फ्रांस पहुंच गए हैं। बीते 5 सालों में यह पहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *