Saturday , June 1 2024
Breaking News

Divyanka Tripathi कई ऑन स्क्रीन अवतारों में नजर आ चुकी हैं

Divyanka Tripathi:mumbai/  भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के लोकप्रिय कलाकारों में से एक है। स्टार प्लस के सीरियल ये है मोहब्बतें में डॉ. इशिता भल्ला का किरदार निभाने के लिए उन्हें जाना जाता है। साल 2003 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली दिव्यांका त्रिपाठी ने इन 17 सालों में अपना बड़ा फैन बेस तैयार कर लिया है।

दिव्यांका त्रिपाठी को ‘ये है मोहब्बतें’ की डॉ. इशिता भल्ला के किरदार ने लोकप्रियता दिलाई, लेकिन वे इसके अलावा कई लोकप्रिय टीवी सीरियलों में नजर आ चुकी हैं। दिव्यांका त्रिपाठी द्वारा निभाए गई कुछ प्रमुख अवतारों के बारे में आपको बताते हैं।

जी टीवी पर बनू मैं तेरी दुल्हन सीरियल की शुरुआत अगस्त 2006 में हुई थी। इस सीरियल में दिव्यांका त्रिपाठी ने दोहरी भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उन्हें भारतीय टेलीविजन अकादमी द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार प्रदान किया था। इसकी कहानी छोटे शहर की महिला दिव्या पर आधारित थी, जो एक अमीर उद्योगपति सागर से शादी कर दिल्ली पहुंच जाती है। दिव्यांका ने इस सीरियल में विद्या/दिव्या की भूमिकाएं निभाई थी।

स्टार प्लस चैनल पर दिसंबर 2013 से ये है मोहब्बतें की शुरुआत हुई थी। इसकी कहानी तमिल डॉक्टर इशिता अय्यर और पंजाबी सीईओ रमन भल्ला की लव स्टोरी पर आधारित थी। परिस्थितियां ऐसी बनती है कि रमन भल्ला की बेटी रूही भल्ला और इशिता इमोशनली एक-दूसरे के करीब आ जाती हैं। इसकी वजह से इशिता और रमन की शादी होती है और फिर वे एक-दूसरे को प्यार करने लगते हैं।

कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला एक रोमांटिक वेब सीरीज है जिसमें दिव्यांका त्रिपाठी और राजीव खंडेलवाल मुख्य भूमिका में हैं। इस सीरीज की कहानी होटल मैनेजमेंट के दो स्टूडेंट्स नित्या और विक्रम के इर्दगिर्द घूमती है, जो आगे चलकर शेफ हो जाते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी पर इस वेब सीरीज का प्रीमियर 3 सितंबर 2019 को किया गया था। यह सीरीज ZEE5 पर भी उपलब्ध है।

About rishi pandit

Check Also

‘कल्कि 2898 एडी’ की प्रील्यूड ‘बी एंड बी’ सीरीज को शानदार प्रतिक्रिया मिली

मुंबई, दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास की आने वाली फिल्म कल्कि 2898 एडी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *