Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Corona virus : महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 27 केस मिलने से हड़कंप

Corona virus delta plus variant: digi desk/BHN/मुंबई/ देश में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही कम आ रहे हैं, लेकिन केरल व महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी थम नहीं रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के 27 मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। राज्य में फिलहाल डेल्टा प्लस वेरिएंट के 100 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक कुल 103 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले दर्ज हो चुके हैं।

महाराष्ट्र के इन जिलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का खतरा

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को 27 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले दर्ज हुए हैं। राज्य में फिलहाल गढ़चिरौली, अमरावती में 6-6 की संख्या में, नागपुर में 5, अहमदनगर में 4, यवतमाल में 3, नासिक में 2 और भंडारा जिले से दर्ज हुए हैं। इन जिलों में विशेष एहतियात बरती जा रही है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी देखी जा रही है, लेकिन डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने ज्यादा तनाव का माहौल बना दिया है।

सितंबर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद तीसरी लहर आने की भी आशंका जाहिर की जा रही है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों और बुजुर्गों के इलाज के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर सितंबर माह में आ सकती है, इसके लिए राज्य सरकारों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

चोरों ने अलवर में आभूषणों और नकदी पर हाथ साफ किया, घर में बाजू के कमरे में सो रहा था परिवार

अलवर. आजकल रात के समय पंखे और कूलर की आवाज में चोरों की हलचल का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *