Sunday , October 6 2024
Breaking News

Google: बंद करने जा रहा है Google एंड्रॉएड ऑटो एप, अब गूगल असिस्टेंट करेगा ड्राइविंग में मदद

Google shutdown android auto app: digi desk/BHN/ गूगल ने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड ऑटो एप को बंद करने का फैसला लिया है। अब टेक कंपनी ने यूजर्स को असिस्टेंट का उपयोग करने के लिए कहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार गूगल एंड्रॉइड 12 से फोन स्क्रीन के लिए ऑटो एप बंद कर देगी। इसकी जगह यूजर्स को गूगल असिस्टेंट पर ड्राइविंग मोड का इस्तेमाल करना होगा।

गूगल ने दिया बयान

गूगल ने द वर्ज को बताया कि जो यूजर्स फोन पर एंड्रॉइट ऑटो मोबाइल एप का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें गूगल असिस्टेंट ड्राइविंग मोड पर ट्रांसफर किया जाएगा। एंड्रॉइड 12 से शुरू होकर असिस्टेंट ड्राइविंग मोड बिल्ट-इन मोबाइल का अनुभव होगा। कंपनी ने कहा कि हमारे पास इस समय साझा करने के लिए अन्य विवरण नहीं है।

कार स्क्रीन के लिए एप

गूगल बदलाव की जानकारी एप के जरिए ग्राहकों को देता है। एंड्रॉइड ऑटो एप के उपयोगकर्ताओं को कंपनी ने बताया कि एप उन्हें कार स्क्रीन का विकल्प दिखाएगा। यह ऑप्शन यूजर्स को असिस्टेंट के ड्राइविंग मोड की तरफ इशारा करता है।

एप 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड

बता दें यह एप बाकी गूगल एप्स के अपेक्षा कम डाउनलोड किया गया है। एप को कंपनी ने 2019 में लॉन्च किया था। इससे 5 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। गूगल इसे ट्रांसफर करने के लिए ऑटो कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। कई कारें भारत में पहले से ही एंड्रॉइड ऑटो के साथ आती हैं।

About rishi pandit

Check Also

PhonePe और Google Pay से बच्चों के दैनिक खर्चों को नियंत्रित करने के आसान तरीके

PhonePe और Google Pay ने उन मां-बाप को बड़ी राहत दी है, जो अपने बच्चों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *