Sunday , May 5 2024
Breaking News

MP: उप जेल से दुष्कर्म का आरोपी भागा, दो प्रहरी निलंबित

Accused of misdeed escaped froma jail: digi desk/BHN/रतलाम/सैलाना/ रतलाम जिले की सैलाना उप जेल में बंद अपहरण व दुष्कर्म मामले का आरोपी 21 वर्षीय जस्सू उर्फ दशरथ डिंडोर पुत्र नारायण डिंडोर निवासी ग्राम उमरीपाड़ा थाना दानपुर जिला बांसवाड़ा (राजस्थान) जेल प्रशासन को चकमा देकर भाग निकला। वह करीब एक माह से जेल में बंद था। मामले में दो जेल प्रहरियों को निलंबित किया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपी जस्सू उर्फ नारायण डिंडोर ने बाजना थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब 17 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर उससे दुष्कर्म किया था। उसके खिलाफ बाजना थाने में भादंवि की धारा 262, 366, 376 (2) एन व पाक्सो एक्ट की धारा 5 एल/6 के तहत प्रकरण दर्ज है। उसे पुलिस ने 18 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर सैलाना न्यायालय में पेश किया था।

न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था, तब से वह सैलाना स्थित उप जेल में बंद था। शनिवार सुबह नौ से बारह बजे के बीच वह जेल परिसर में तैनात कर्मचारियों की नजरों से बचकर बाहर निकलकर भाग निकला। जब वह दिखाई नहीं दिया तो उसके भागने की खबर तेजी से फैली, इससे प्रशासन में हडकंप मच गया।

दोपहर में जिला मुख्यालय स्थित सक्रिय जेल के प्रभारी अधीक्षक विद्याभूषण प्रसाद, सैलाना एसडीएम कामनी ठाकुर, एसडीओपी संदीप निगवाल आदि अधिकारी जेल पहुंचे। उन्होंने जेलर भीमसिंह रावत, प्रहरियों व अन्य कर्मचारियों तथा जेल में बंद विचाराधीन बंदियों से घटना के बारे में जानकारी ली। सैलाना थाने के एसआइ मनोज पाटीदार, एएसआइ मुकुटसिंह यादव भी पुलिस टीम के साथ पहुंचे तथा घटनास्थल का अवलोकन किया। पुलिस व जेल प्रशासन के अधिकारियों ने जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तथा सैलाना में विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए गए।

जांच के बाद पता चलेगा कैसे भागा

विचाराधीन कैदी दशरथ के जेल की करीब 22 फीट ऊंची दीवार पर चढ़कर भागने की बात जेल प्रशासन कह रहा है, जबिक सूत्रों का कहना है कि उससे जेल के बाहर घास कटवाई जा रही थी, तब वह भागा। सक्रिल जेल के प्रभारी अधीक्षक विद्याभूषण प्रसाद ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह केबल के सहारे दीवार पर चढ़कर भागा है। प्रथमदृष्टया लापरवाही बरतने पर जेल प्रहरी शुभम बारेठ व प्रभूलाल कटारे को निलंबित किया गया है। एसडीएम कामनी ठाकुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। विचाराधीन बंदी सुबह 9 से 12 बजे के बीच भागा है। जब यह पूछा गया कि वह जेल के अंदर से भागा या कहीं और से? उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, वह कहां से भागा तथा किसने उसे सहयोग किया, जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

About rishi pandit

Check Also

9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

बड़वानी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *