Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: शनिवार शाम मैहर उपजेल की दीवार फांदकर भागे दो कैदी, हरकत में आया प्रशासन, कलेक्टर, एसपी भी पहुंचे

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और कलेक्टर अजय कटेसरिया भी मौके पर पहुंचे 

महिला सिपाही विनिता पटेल के हवाई फायर की भी नहीं की परवाह 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शनिवार शाम लगभग 4 बजे जिले के मैहर उपजेल से दो कैदी दीवार फांदकर भागने में सफल हो गए। इस दौरान जेल के बाहर महिला सिपाही विनिता पटेल ने अपनी राइफल से हवाई फायर भी किया लेकिन आरोपी नहीं रुके।

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है जिसके बाद मौके पर जेल अधीक्षक सहित एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित जिला प्रशासन और पुलिस का अमला पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि जेल से भागने वाले दोनों आरोपी चोरी के आरोप में सजा काट रहे थे। वहीं शाम को पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और कलेक्टर अजय कटेसरिया भी मौके पर पहुंच गए।

फरार हुए कैदी सतना के, चोरी के हैं आरोपी

चोरी के आरोपी  19 वर्षीय शिवम उर्फ शिब्बू रावत पिता पुन्नाालाल रावत निवाजी रामनगर सतना और दूसरा आरोपी उपेंद्र रावत पिता वंशीलाल रावत निवासी रामनगर सतना के रहने वाले हैं जिन्हें अमरपाटन मजिस्ट्रेट द्वारा 12 अगस्त को धारा 457, 380 के तहत सजा सुनाई गई थी। इनकी 24 अगस्त को पेशी भी थी लेकिन इसके पूर्व ही ये मैहर उपजेल से दीवार फांदकर भाग खड़े हुए।

जेल की सुरक्षा की खुली पोल

मैहर उपजेल से दीवार फांदकर भागे दो कैदियों की इस हरकत के बाद जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं। वहीं कैदियों के भागने का सीसीटीवी फुटेज और तस्वीर भी जेल और पुलिस प्रशासन ने की है और नागरिकों से भी फरार कैदियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। वहीं इस घटना के बाद उप जेल की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। सतना से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर देर शाम तक जेल का मुआयना किया। वहीं पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस तरह दो कैदी जेल से दीवार फांदकर फरार हुए हैं इसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कैदियों ने 12 अगस्त को सजा होने के दिन से ही तैयारी कर रखी थी।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *