Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Amazing: 3 महीने में बच्चे के शरीर में उगे घने बाल, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान 

Thick hair grows in the body of the child in 3 months baby: digi desk/BHN/अमेरिका में एक महिला को अपने बच्चे की दुर्लभ बीमारी का इलाज कराना भारी पड़ा गया। दवाइयों के साइड इफेक्ट से बच्चे के शरीर में घने बाल आ गए और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर आने पर लोगों ने बेशर्मी से उसका मजाक बनाया। हालांकि बच्चे की मां को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चे के साथ खुश हैं। दरइसल इस बच्चे को जन्म से ही हाइपरिन्सुलिनिज़्म नाम की बीमारी है। इस बीमारी में पेंक्रियास हाई लेवल इंसुलिन बनाने लगता है यानी ब्लड शुगर से जुडी समस्या होती है। यह बीमारी हर 50,000 बच्चों में से किसी एक बच्चे को होती है। इसीलिए इसे दुर्लभ बीमारी कहते हैं।

साइड इफेक्ट से उगे बाल

इस बच्चे की उम्र 1 महीने थी, जब इसके माता-पिता को इस बीमारी के बारे में पता चला। बच्चे की मां ने सभी को इस बीमारी के बारे में बताया और इलाज के लिए डायजॉक्साइड दवा देने लगीं। इससे बच्चे की हालत सुधरी और आराम मिला, लेकिन इस दवाई के साइड इफेक्ट्स से उसके शरीर में काले और घने बाल आने लगे। 3 महीने के अंदर बच्चे के पूरे शरीर में बाल आ चुके हैं। अब 4 महीने का बच्चा दिखने में आम बच्चों की तरह नहीं दिखता है।

सोशल मीडिया पर दिखी छोटी सोच

सोशल मीडिया पर जब लोगों ने इस बच्चे की फोटो देखी तो उन्होंने बहुत ही अजीब कमेंट किए। शायद उन्हें बच्चे की बीमारी के बारे में नहीं पता था। ट्विटर पर एक यूजरने लिखा “अगर मेरा बच्चा होता तो फेंक देती।” हालांकि बच्चे की मां को इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या सोचते हैं, वो अपने बच्चे के साथ खुश हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उन्हें बच्चे की वैक्सिंग कराने और हार्मोन लेवल की जांच कराने की सलाह दी है।

दवाई के साइड इफेक्ट से हैं बाल

ट्रोल्स को जवाब देते कहा गया कि बच्चे के शरीर पर बाल एक दवा के साइड इफेक्ट की वजह से हैं। इसलिए न तो बच्चे को वैक्सिंग की जरूरत है और न ही हार्मोन लेवल की जांच की। हालांकि इसके बाद बच्चे का मजाक बनाने वाले लोग पीछे हट गए। दरअसल टेक्सास के एक पुलिस अधिकारी ने टिकटॉक पर बच्चे की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं। उन्हें लोगों से मदद और सपोर्ट की उम्मीद थी, लेकिन लोगों ने बच्चे को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *