Sunday , May 19 2024
Breaking News

Alexa पर अब अमिताभ बच्चन से करें बात, देंगे आपके सवालों के जवाब

Amitabh Bachchan on Alexa: digi desk/BHN/ मुंबई/ बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की आवाज अब यूजर्स को जल्द ही अलेक्सा (Alexa) पर भी सुनाई देगी। अधिकांश लोग अमिताभ बच्चन से मिलने का सपना देखते हैं लेकिन यदि आप भी अमिताभ बच्चन के फैन हैं, उनसे बात करना चाहते हैं तो अब आप Alexa डिवाइस के जरिए अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं। दरअसल अमेजन कंपनी ने घोषणा की है कि भारत का पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचरिंग अलेक्सा पर पर अब अमिताभ बच्चन की आवाज में भी उपलब्ध होगा। कंपनी ने बताया कि Alexa यूजर्स अब अमिताभ बच्चन की आवाज को ईको स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर्स में जोड़ सकते हैं। अभी कंपनी ने इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड पर ही एक्टिवेट किया है।

यूजर्स को चुकानी होगी 149 रुपए फीस

कंपनी ने बताया है कि अगर यूजर्स अपने इको डिवाइस पर फीचर को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो उन्हें हर साल 149 रुपए की इंट्रोडक्ट्री पैकेज एक्टिवेट करना होगा। आपको Alexa को सिर्फ एक कमांड देकर ये कहना होगा कि, “Alexa, अमिताभ बच्चन से मेरा परिचय कराएं” और फिर “अमित जी” शब्द का इस्तेमाल करके बात कर सकते हैं। सिर्फ 149 रुपए में, आपके पास अमिताभ बच्चन द्वारा चुनी गई कंटेंट तक पहुंच होगी। कंपनी ने बताया है कि यूजर्स उनके जीवन की कहानियां, उनके पिता की कविताओं का चयन और बाकी के कंटेंट्स का एक्सेस कर सकते हैं।

Alexa के जरिए अमिताभ से ऐसे कर सकते हैं बात

यूजर्स Alexa डिवाइस के जरिए यदि अमिताभ से बात करना महसूस करना चाहते हैं तो “अमित जी” कहकर गाने बजाने, अलार्म सेट करने और मौसम की अपडेट जानकारी देने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा Alexa पर सामान्य ज्ञान, शॉपिंग अपडेट और अन्य बहुत कुछ जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसे उदाहरण के तौर पर ऐसे समझ सकते हैं। यूजर्स यदि हिंदी में कहते हैं कि “अमित जी, सिलसिला के गानें बजाइए”, “अमित जी, मधुशाला का पाठ करें.”। हिंदी में ऐसे कमांड देने पर Alexa काम करना शुरू कर देगा।

Alexa में ऐसे जोड़े अमिताभ बच्चन की आवाज

1. सबसे पहले एलेक्सा को कमांड देकर अमिताभ बच्चन से इंट्रो करवाने के लिए कहें।

2. ऐसा करने के बाद Alexa के जरिए दिए गए इंस्ट्रक्शन को ध्यान से सुनकर फॉलो करें।

3. इसके बाद Alexa से कहें, इनेबल अमित जी।

4. अब अपने अमेजन App में जाएं और Alexa सेक्शन पर Click करें ।

5. सेटिंग्स टैब में जाकर Alexa सेक्शन पर क्लिक करें और फिर अमित जी वेक वर्ड को इनेबल करें।

6. इनेबल करने के बाद आप Alexa पर अमित जी कहकर कोई भी कमांड का ऑर्डर दे सकते हैं। इसके बाद Alexa पर आप अमित जी से हिंदी और अंग्रेजी में सवाल पूछ सकते हैं। यदि आप भाषा का विकल्प बदलना चाहते हैं तो Alexa की सेटिंग्स में जाना होगा।

About rishi pandit

Check Also

Kuhl ने लॉन्च किया नया दीवार पर लगने वाला फैन, देखें डिटेल्स

बीएलडीसी टेक्नोलॉजी वाले स्टाइलिश वॉल माउंटेड Kuhl फैन को भारत में लॉन्च कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *