Sunday , May 12 2024
Breaking News

System: सीएसपी का दरबार अब थानों में लगेगा, सुनी जाएगी पीड़ितों की फरियाद

CSPs court will now be heard in police station: digi desk/BHN/रायपुर/  नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) की दरबार अब थानों में लगेगी, वहीं फरियादियों की फरियाद सुनी जाएगी। पीड़ितों की समस्या को को ध्यान में रख यह फैसला लिया गया है। आरंग, मंदिर हसौद, धरसीवां, राखी और अभनपुर समेत ग्रामीण इलाके के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए और थाना प्रभारियों की शिकायत करने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक नहीं आना होगा।

पीड़ितों की समस्या को देखते हुए, एडिशनल एसपी ग्रामीण ने पद संभालते ही नया सिस्टम लागू करने का निर्णय लिया है। ग्रामीण इलाकों में बेहतर पुलिसिंग हो और स्थानीय रहवासियों को न्याय मिल सके, इसलिए सीएसपी रैंक के अधिकारियों को स्थानीय थानों में दरबार लगाकर पीड़ितों की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर लोगों को न्याय नहीं मिलता है तो जांच के दौरान लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण इलाके में पदस्थ अफसरों की शिकायत लगातार पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक पहुंच रही है। इन पीडि़तों की समस्याओं का समाधान करने और स्थानीय थानों में पदस्थ अफसरों की कार्यप्रणाली न्यायप्रिय रखने के लिए अफसरों ने यह निर्णय लिया है। आने में होती है परेशानी ग्रामीण इलाको में निवासरत पीड़ित जब भी पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली की शिकायत रायपुर करने आते हैं, तो आने जाने में उनका पूरा दिन निकल जाता है। आने जाने में पीड़ितों का पैसा भी खर्च होता है। पीड़ितों को इंसाफ पाने में परेशानी न हो और हिचक अंदर से खत्म हो, इसलिए सीएसपी रैंक के अधिकारियों को मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

गौरेला ब्लॉक में शिक्षक की काली करतूत आई सामने, नाबालिग छात्रा का सालों से करता रहा था दैहिक शोषण

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही गौरेला ब्लॉक में शिक्षक की काली करतूत सामने आई है. शिक्षक अपने ही स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *