Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर सौहार्दपूर्वक मनायें त्यौहार, शांति समिति की बैठक संपन्न

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में मोहर्रम का त्यौहार 20 अगस्त को मनाया जाएगा। मोहर्रम त्यौहार को लेकर शुक्रवार को सिटी कोतवाली पुलिस कंट्रोल रूम में अपर जिला दंडाधिकारी राजेश शाही की अध्यक्षता में संपन्न शांति समिति की बैठक में गृह मंत्रालय के जारी कोविड प्रोटोकोल संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मोहर्रम त्यौहार मनाने की अपील की गई। मोहर्रम ताजिया रखने वाली कमेटियों की बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन, सीएसपी विजय प्रताप सिंह, टीआई कोतवाली एसएम उपाध्याय, सिविल लाइन अर्चना द्विवेदी, नगर निगम से अतिक्रमण अधिकारी रमाकांत शुक्ला सहित सभी ताजिया कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

शांति समिति की बैठक में अपर कलेक्टर एवं अपर जिला दंडाधिकारी श्री शाही ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देश और कोरोना प्रोटोकॉल की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना की गाइडलाइन और सावधानियां वर्तमान में पूरे जिले में प्रभावशील हैं। शासन के जारी निर्देशों के अनुसार पूजा स्थल पर 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं। इसी प्रकार किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं दी जा सकती है। मोहर्रम त्यौहार में परंपरागत रूप से साफ-सफाई, पेयजल, सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाएं विभागीय रूप से की जाएगी। सभी मोहर्रम ताजिया कमेटी कोरोना गाइडलाइन और शासन के दिशा-निर्देशों का पालन कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मोहर्रम का त्यौहार मनाएं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन ने कहा कि कोरोना के चलते सभी त्यौहार परंपरागत रूप से प्रभावित हुए हैं और कोरोना की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम और लोक स्वास्थ्य के दृष्टिगत अपेक्षा की गई है कि सभी आमजन प्रोटोकॉल का पालन कर त्यौहार मनाएं। नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी ताजिया कमेटी अपनी ताजिये के सभी कार्यक्रम, झूला सवारी निकालने और ताजिए के रूट एवं कार्यक्रम दो दिवस पूर्व संबंधित थाना प्रभारी को देवें। बिना सूचना थाने में दिए कोई भी कार्यक्रम नहीं किये जाएं। ताजिया कमेटियों के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गई है कि 19 अगस्त को ताजिए अपने मुकाम पर रखे जाएंगे। 20 अगस्त को सभी ताजिया बसीरन मोहल्ला, भैसाखाना में क्रमवार पहुंचकर क्रमवार पन्नीलाल चौक होकर रामना टोला करबला में ठंडे किए जाएंगे। अब तक की जानकारी में सतना शहर में 15 ताजिए, 7 सवारियां और 10 झूलों के आयोजन की जानकारी दी गई है।

नवीन मतदाताओं को ई-इपिक डाऊनलोड कराने समस्त बीएलओ को निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा निर्देश जारी किये गये हैं कि जिले में 2021 में जोड़े गये नवीन मतदाता एवं सतत् अद्यतन के दौरान जोड़े गये नवीन मतदाताओं, जिनके यूनिक मोबाइल नम्बर दर्ज हैं तथा जिन्होंने अभी तक ई-इपिक डाउनलोड नहीं किया गया है, उन मतदाताओं को बीएलओ के सहयोग से 14 अगस्त को प्रातः 11 से 12 के बीच ई-इपिक डाउनलोड कराये जाने की कार्यवाही संबंधित मतदान केन्द्र में आयोग के निर्देशानुसार संपन्न कराई जाये। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ई-इपिक डाउनलोड कराने के संबंध में समस्त बीएलओ को निर्देश दिये गये हैं कि नवीन मतदाताओं को आयोग के निर्देशानुसार ई-इपिक डाउनलोड कराना सुनिश्चित करें।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *