Monday , April 29 2024
Breaking News

Satna: जिला स्तर पर खिलाड़ियों के प्रतिभा खोज के लिये ऑनलाईन पंजीयन 18 अगस्त तक

24 अगस्त से 4 सितंबर तक दादा सुखेन्द्र सिंह स्टेडियम में होगा फिजिकल टेस्ट

जिला स्तरीय टैलेन्ट सर्च समिति की बैठक सम्पन्न 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तहत खेल अकादमियों के लिए खिलाड़ियों की प्रतिभा खोज करने 12 वर्ष से ऊपर की आयु के छात्र-छात्राओं का टैलेंट सर्च राज्य, जिला एवं संभाग स्तर पर 24 अगस्त से 4 सितंबर तक किया जाएगा। जिला स्तर पर खेल में रुचि रखने वाले कक्षा 7वीं से 12वीं तक के 12 वर्ष से अधिक आयु के बालक, बालिका खिलाड़ी छात्र अपना ऑनलाइन पंजीयन 18 अगस्त की रात्रि 11ः59 बजे तक करा सकते हैं। इस आशय की जानकारी शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक सभागार में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन की अध्यक्षता में संपन्न जिला स्तरीय टैलेंट सर्च समिति की बैठक में दी गई। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सच्चिदानंद पांडेय, जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह, जिला खेल प्रशिक्षक सुरेश प्रसाद तिवारी, रमा उइके, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अंबुज सिंह, जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, सचिव जिला वालीबाल संघ संतोष सिंह, नोडल अधिकारी आदिम जाति कल्याण एवं खेल विभाग के विकासखंड समन्वयक उपस्थित थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी एसके जैन ने बताया कि इस टैलेंट सर्च में स्कूल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के विजेता खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा। खेल संघ द्वारा आयोजित अधिकृत राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को फिजिकल फिट होने की स्थिति में अकादमी की रिक्त सीट पर सीधे प्रवेश दिया जाएगा। टैलेंट सर्च के लिए जिला मुख्यालय पर 7 फिजिकल टेस्ट के लिए दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम का चयन किया गया है। स्टेडियम में पेयजल, ग्राउंड, प्राथमिक चिकित्सा एवं ट्रैक आदि बनाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

टैलेंट सर्च में ऑनलाइन पंजीकृत खिलाड़ियों में से जिला स्तर पर अधिकतम एक दिन में 100 खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट होगा। इसकी सूची भोपाल से स्क्रूटनी के बाद मिलेगी। जिला स्तर पर चयन ट्रायल में खिलाड़ी को बीएमआई (बॉडी कंपोजिशन), बैलेंस फ्लैक्सिबिलिटी, स्पीड, एण्डोमिनल स्ट्रेन्थ, मस्कुलर इन्डुरेंस और एयरोबिक एन्ड्यूरेंस के 7 फिजिकल टेस्ट देने होंगे। स्क्रूटनी में चिन्हित खिलाड़ियों को संभाग स्तर पर टैलेंट सर्च में शामिल किया जाएगा। हॉकी के टैलेंट सर्च में फीडर सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ी एवं अधिकृत राज्य एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के प्रतिभागी में से चयन किया जाएगा। यह चयन जिला स्तर पर नहीं होकर 8 जोन ग्वालियर, शिवपुरी, जबलपुर, दमोह, इंदौर, मंदसौर, होशंगाबाद एवं भोपाल में होगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अब तक स्कूल शिक्षा विभाग के जिले में 212 छात्र खिलाड़ियों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया है।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *