Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Kinnaur Landslide: मलबे में अब तक 11 शव मिले, 14 लोगों को बचाया गया, बचाव कार्य जारी

Himachal Landslide:digi desk/BHN/ हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन के चलते कई गाड़ियां मलबे में दब गई हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक बचाव कर्मियों ने 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है, जबकि 11 लोगों की मौत की खबर है। ये हादसा रेकांग पियो -शिमला हाइवे पर नुगुलसारी के पास हुआ।

पहाड़ों से अचानक पत्थर के टुकड़े और मिट्टी का हिस्सा नीचे आ गया और सड़क से गुजर रहे कई वाहन इसके नीचे दब गये। सरकारी सूत्रों के मुताबिक मलबे में 1 बस, जिसमें करीब 40 यात्री सवार थे, एक ट्रक और कुछ गाड़ियां दबी हुई हैं। माना जा रहा है कि करीब 50 से 60 लोग इसमें फंस गये हैं। ITBP की तीन बटालियनें घटनास्थल पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट हुई हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया और हिमाचल प्रदेश के सीएम से फोन पर बात की। साथ ही उन्होंने सभी संभव मदद का आश्वासन दिया है। केन्द्रयी गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस बारे में ट्वीट किया है।

बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन हुए हैं। पिछले महीने किन्नौर के एक अन्य हिस्से में भूस्खलन के चलते कारों पर भारी पत्थर गिरने से कई पर्यटकों की मौत हो गई थी।

 

About rishi pandit

Check Also

हनुमान के मंदिर वाली एक निजी भूमि पर कब्जे के संबंध में एक याचिका में उन्हें भी सह-वादी बनाया है, लगा जुर्माना

नई दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट ने उस व्यक्ति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *