Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Corona effect: गारमेंट फैक्ट्री के लिए नहीं मिल रहे टेलर्स, सोने की अंगूठी और रोजाना दो लीटर पेट्रोल जैसे ऑफर भी फेल..!

Tmailnadu tailors are not availble for garment factory: digi desk/BHN/तमिलनाडु के तिरुपुर में ओवरलॉक टेलर्स टेलरिंग सेक्शन में पावर टेबल ऑपरेटर्स का हिस्सा है। शहर के टेलरिंग और गारमेंट इंडस्ट्री में इनकी काफी डिमांड है। एक कपड़ा फैक्ट्री के मालिक 40 वर्षीय कुमार को थोक ऑर्डर मिल रहे हैं। इसके लिए पेशेवर दर्जी की आवश्यकता है, जो ओवरलॉक के विशेषज्ञ हैं। हालांकि 6 हजार रुपए साप्ताहिक वेतन देने के बाद उन्हें दर्जी नहीं मिल रहे हैं। एक या दो लोग काम करने आए पर एक हफ्ते काम कर चले गए।

तिरुपुर के अंदिपालयम के रहने वाले कुमारे ने बताया कि करुवमपलयम में मेरी एक परिधान इकाई है। मुझे परिधान निर्यातकों से थोक ऑर्डर मिलते हैं। जिन्हें समय सीमा के अंदर डिलीवर करनी होती है। उन्होंने कहा कि पेशेवर ओवरलॉक टेलर्स की कमी के कारण मैं ऑर्डर नहीं ले पा रहा हूं। इस बिजनेस में समय सीमा महत्वपूर्ण हैं। मैंने शहर में पोस्टर भी लगाए हैं, जो मेरे साथ काम से कम आठ महीने तक काम करेगा। उसे सोने की अंगूठी भेंट करूंगा। पोस्टर चिपकाने के बाद भी कोई दर्जी काम करने को तैयार नहीं है। जिससे गारमेंट इकाई के मालिक की चिंता बढ़ गई है।

तिरुपुर में गारमेंट फैक्ट्री के मालिक टेलर्स को लुभाने के लिए कई ऑफर दे रहे हैं। एक कारखाने के मालिक ने ओवरलॉक दर्जी के लिए रोजारा दो लीटर पेट्रोल देने की पेशकश की थी। जबकि एक ने शराब देने का वादा किया। हालांकि समाज और परिधान इकाई संघ के विरोध के कारण मालिक को अपना प्रस्ताव वापस लेना पड़ा।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड कैश कांड में मंत्री आलम का PS गिरफ्तार, नौकर जहांगीर आलम भी गिरफ्तार, अब तक 35 करोड़ बरामद

राँची प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद करने के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *