Monday , July 1 2024
Breaking News

Rain: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश, 18 लोगों की मौत

Andhra Pradesh, Telangana Rain: IMD ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की वजह से इन दोनों राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश की वजह से हुए हादसों में तेलंगाना में 14 और आंध्र प्रदेश में 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना में पिछले दो दिनों से जमकर बारिश हो रही है। इसके चलते हैदराबाद में जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया है। बारिश की वजह से हुए हादसों में इस राज्य में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। आंध्र प्रदेश में भी बारिश का कहर बरपा हुआ है। इसकी वजह से चार लोगों की जान जा चुकी है। IMD ने तटीय आंध्र प्रदेश में आंधी-तूफान की चेतावनी दी है, अगले 24 घंटों में आंध्रप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

बुधवार सुबह नागरकुर्नुल में एक मकान की छत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बुजुर्गं दंपती और उनका पोता शामिल है। भारी बारिश के चलते उस्मानिया यूनिवर्सिटी में 14 और 15 अक्टूबर को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। 16 अक्टूबर को होने वाले पेपर पूर्व निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार होंगे।

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए हैं। वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया। अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं।’

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *