Monday , October 7 2024
Breaking News

Crime: शासकीय भूमि की नाप करने गए अमले पर हमला, दो एसआइ और तीन जवान घायल

Attack on staff who went to measeure government land: digi desk/BHN/ उज्जैन/नागदा जं/ बायपास के समीप मंगलवार को 15 बीघा शासकीय भूमि की नाप करने पहुंचे राजस्व, नगरपालिका अधिकारियों व पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। हमले में दो एसआइ, दो आरक्षक व एक प्रधान आरक्षक घायल हुए हैं। नपा अधिकारी, कर्मचारी व राजस्व अधिकारियों ने झाड़ि‍यों में छुपकर जान बचाई। पुलिस बल ने तीन महिलाओं व दो पुरुषों को हिरासत में लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

कस्तूरबा छात्रावास के समीप लगभग 15 बीघा शासकीय भूमि की नाप करने अमले के पहुंचने पर अतिक्रमणकर्ताओं ने विरोध किया। स्थिति बिगड़ती देख साथ में मौजूद पुलिस जवानों ने पुलिस बल बुलाया। इसमें एक महिला सहित दो एसआइ, प्रधान आरक्षक सहित 10 पुलिसकर्मी पहुंचे। इसके बाद विरोध कर रहे महिला, पुरुष व युवाओं को रोकने का प्रयास किया, लेकिन ये लोग नहीं माने। इनमें शामिल 70 वर्षीय महिला ने अन्य महिलाओं के साथ एसआइ प्रीति कनेश के साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ने का प्रयास किया। एसआइ प्रशांत गुंजाल, प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र प्रतापसिंह, जगतसिंह व सुखदेव पर पुरुष व महिलाओं ने मारपीट शुरू कर दी।

वृद्धा ने ईंट से पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया। आरआइ रतनलाल डामोर, पटवारी विश्वेश्वर शर्मा, नपा के उपयंत्री गिरधारीलाल गुप्ता, सहायक यंत्री शाहिद मिर्जा, रईस कुरैशी सहित नपा व राजस्व के कर्मचारी हमले से बचने के लिए झाड़ी में छुप गए। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मी हमलावर तीन महिलाओं, दो पुरुष को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गए। थाना प्रभारी सहित भारी बल के पहुंचने के बाद झाड़ी में छुपे अधिकारी व कर्मचारी बाहर आए और नपती प्रारंभ की।

पांचवीं बार हो रही नाप

उल्लेखनीय है कि शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 294 का विवाद कुछ वर्षो से चल रहा है। इस भूमि की पांचवीं बार नपती हो रही थी। वहां के निवासियों ने बताया कि पूर्व में पटवारी अनिल शर्मा ने नाप की थी। उसमें कोई अतिक्रमण नहीं बताया था। हाल ही में पटवारी ने जो नाप की है , उसमें अतिक्रमण बताया है। शासकीय भूमि में से एक बीघा जमीन पर कस्तूरबा छात्रावास बना हुआ है। एक बीघा जमीन न्याय विभाग को दी थी। बाकी खाली पड़ी भूमि नपा को गार्डन बनाने के लिए राजस्व विभाग ने दी है। गार्डन बनाने के लिए नपा ने पूरी तैयारी कर ली है।

About rishi pandit

Check Also

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर पूर्व डीजीपी ने दिया कड़ा बयान, बोले- दुष्कर्मियों को मारो गोली

इंदौर मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *