Monday , October 7 2024
Breaking News

कमल नाथ पहुंचे भोपाल, सोमवार से कांग्रेस संगठन पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

kamalnath reach bhopal: digi djesk/BHN/ भोपाल/पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ दिल्ली से एक बजे भोपाल पहुंचे और विमानतल से वे और नकुल नाथ सीधे दिवंगत कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान और दुर्गेश शर्मा के आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे। यहां से वे अपने आवास पर पहुंचे। कमल नाथ सोमवार से गुरुवार तक संगठन से जुड़ी गतिविधियों के साथ विधानसभा की तैयारियों को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों और वरिष्ठ विधायकों के साथ समीक्षा बैठकें करेंगे।

विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर कमल नाथ करेंगे बैठक

नौ अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ बैठक करेंगे। इसमें वरिष्ठ विधायकों के साथ प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में उन मुद्दों पर रणनीति तय की जाएगी, जिन्हें प्रमुखता से उठाया जाना है। बताया जा रहा है कि नेमावर में अनुसूचित जनजाति परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के मामले में स्थगन प्रस्ताव लाया जा सकता है। वहीं, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सहित खाद्य वस्तुओं की कीमतों में हो रही वृद्धि को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन की रूपरेखा भी तय की जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सोमवार से चार दिन तक संगठनात्मक कामों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान महंगाई को लेकर प्रदेशभर में चल रहे आंदोलन को और गति देने की रणनीति बनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस विधानसभा में भी सरकार को घेरेगी। साथ ही राज्य स्तरीय बड़ा आंदोलन पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और खाद्य वस्तुओं की मूल्यवृद्धि को लेकर किया जाएगा।

विधानसभा में उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों को लेकर भी इस दौरान वरिष्ठ विधायकों के साथ चर्चा होगी। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। कोरोना से हुई मौतों के मामले को भी प्रमुखता से सदन में उठाने की तैयारी है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है।

विधायक दल में नेता प्रतिपक्ष को लेकर हो सकती है चर्चा

बताया जा रहा है कि सत्र के पहले होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष को लेकर चर्चा हो सकती है। दरअसल, कमल नाथ स्वयं कई बार विधायकों से यह कह चुके हैं कि आपसी सहमति से नाम चुन लें। केंद्रीय संगठन को भी वे अपनी भावना से अवगत करा चुके हैं। इस पद के लिए वरिष्ठ विधायक डॉ.गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, नर्मदा प्रसाद प्रजापति, बाला बच्चन का नाम प्रमुखता के साथ लिया जाता है। हालांकि, अभी संगठन स्तर पर इस बदलाव को लेकर फिलहाल कोई सुगबुगाहट नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर पूर्व डीजीपी ने दिया कड़ा बयान, बोले- दुष्कर्मियों को मारो गोली

इंदौर मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *