Monday , May 27 2024
Breaking News

Lokayukta Action: डिप्टी रेंजर व वनरक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

पन्ना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने सोमवार को डिप्टी रेंजर व वनरक्षक को चार हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। मामला दक्षिण वन मंडल अंतर्गत वन परिक्षेत्र मोहन्द्रा के मड़वा वन चौकी का है। आरोपी डिप्टी रेंजर श्रवण कुमार शुक्ला और वन रक्षक लोकेंद्र राजपूत ने फड़ मुन्शी मनकी कमलेश कुशवाहा को तेंदूपत्ता फड़ दिलाने के बदले रुपये मांगे थे।

उपपुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर राजेश खेड़े ने बताया कि आवेदक कमलकिशोर पिता झगडू कुशवाहा निवासी ग्राम कछरन, तहसील रैपुरा जिला पन्ना की शिकायत पर वन परिक्षेत्र मोहन्द्रा के मड़वा वन चौकी पर छापामार कार्रवाई की। जिसमें लोकायुक्त पुलिस की टीम ने चार हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए डिप्टी रेंजर व वनरक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोपी वनकर्मियों ने आवेदक से तेंदूपत्ता फड मुंशी का कार्य करते रहने के एवज में 4 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

गरीबों का किया जाता है शोषण
जिले का दक्षिण वन मंडल हो उत्तर वन मंडल देखा गया है कि यहां के कर्मचारियों द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत के चलते भ्रष्टाचार किया जा रहा है साथ ही मजदूर वर्ग का शोषण किया जाता है । अभी हाल ही में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें पौधारोपण के नाम पर किए गए कामों में मजदूरों का भुगतान ना करना उन्हें प्रताड़ित करना साथ ही बंधुआ मजदूरी जैसे मामले आम बात है। इसी प्रकार तेंदूपत्ता खरीदी मामले में फड मुंशी से लेकर वन विभाग के कर्मचारी गरीब मजदूरों का शोषण करते देखे गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Sidhi: दुष्कर्म के आरोपी मोबाइल और रुपये लूट लेते थे, पीड़ित छात्राएं मुश्किल से पहुंच पाती थीं घर

वारदात के समय अंधेरा रहता था और वे चेहरा भी ढंक लेते थेपीड़ित छात्राओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *