Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: सीएम कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के प्रकरण तत्काल निराकृत करें- कलेक्टर 

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अजय कटेसरिया ने सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोविड-19 महामारी से दिवंगत शासकीय सेवकों के परिवार के पात्र सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति की कार्यवाही तत्काल सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार राज्य शासन द्वारा शासकीय सेवकों एवं सेवायुक्तों का कोविड से निधन होने पर परिवार के सदस्य को शासन में नियुक्ति देने मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना लागू की गई है। शासन की महत्वपूर्ण इस योजना मं शासन के विभागों में कार्यरत समस्त नियमित, स्थाई कर्मी, कार्यभारित एवं आकस्मिकता से वेतन पाने वाले, दैनिक वेतनभोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर दर, आउटसोर्स या मानदेय पर कार्यरत शासकीय सेवक एवं सेवायुक्तों को शामिल किया गया है।

कलेक्टर ने सभी शासकीय विभागों को कहा है कि यह कार्यालय प्रमुख का दायित्व है कि यदि उनके विभाग में कार्यरत किसी शासकीय सेवक या सेवायुक्तों की मृत्यु कोविड-19 से हो गई है तो उनके परिवार के पात्र सदस्य को योजना के विहित प्रावधानों के अनुसार अनुकंपा नियुक्ति की कार्यवाही करें। कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के तहत प्राप्त प्रकरणों के निराकरण के लिए एमपीई सर्विस पोर्टल में तत्काल सुनिश्चित कराई जायें।

छात्रों के बैंक खाते मुम्बई में होने पर स्कालर होम कालेज को नोटिस

अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2020-21 के आनलाईन प्रपोजल में स्कालर होम कालेज के 372 अनुसूचित जाति वर्ग के अध्ययनरत छात्रों के बैंक खाते आईसीआईसी बैंक शाखा सीएमएस जिला मुम्बई में खुले पाए गए हैं। स्कालर होम कालेज से उनके यहां अध्ययनरत छात्रों के छात्रवृत्ति संबंधी प्रस्ताव में इतनी बडी संख्या में मुम्बई में खाते खोलने का औचित्य और सतना या आसपास के जिले में खाते नहीं खोलने का कारण पूंछा गया है।

शासन के प्रावधान अनुसार विद्यार्थियों के खाते नहीं खोले जाने पर कलेक्टर अजय कटेसरिया ने स्कालर होम कालेज सतना के संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में जबाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। संस्था में अध्ययनरत अनुसूचित जाति वर्ग के प्रवेशित विद्यार्थियों में स्कालर होम ने 471 छात्रों का प्रस्ताव छात्रवृत्ति के लिए आनलाईन प्रस्तुत किया है। जिनमें 455 आनलाईन स्वीकृत छात्रों में 372 छात्रों के बैंक खाते आइ्रसीआईसी बैंक मुम्बई और 83 छात्रों के बैंक खाते नेशनलाइज बैंक में खुले पाये गये हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *