Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Jammu: जम्मू में फिर नजर आए ड्रोन, भारत ने UN में बताया आतंकी हरकत

Top News Today: digi desk/BHN/ जम्मू में संदिग्ध ड्रोन ने सेना और सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बीती रात जम्मू में तीन बार ड्रोन दिखाई दिए। जानकारी के मुताबिक, रात करीब 1 बजे रत्नचूक में और उसके बाद तीन और चार बजे कुंजवानी में ड्रोन दिखाई दिए। अब तक की पड़ताल के मुताबिक, ड्रोन ऊंचाई पर उड़ रहे थे, लेकिन यह साफ है कि उनके निशाने पर सेना के अहम ठिकाने थे। ऊंचाई अधिक होने के कारण सेना इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर संदिग्ध ड्रोन से किए गए दो हमने के बाद यह लगातार तीसरी घटना है। इससे पहले सोमवार को कालूचक में ड्रोन दिखाई दिए थे। सोमवार रात ड्रोन पूरे 15 मिनट तक मंडराते रहे और कोई कार्रवाई की जाए, इससे पहले गायब हो गया। इस बीच, जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट पर हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

वहीं भारत ने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र यानी यूएन में उठाया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को बताया कि आतंकी गतिविधियों के लिए हथियारबंद ड्रोन के संभावित इस्तेमाल पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।

भारत सरकार में गृह मंत्रालय के विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) वी एस के कौमुदी ने मंगलवार को कहा, “आज, आतंकवादी गंभीर खतरों के रूप में उभरा है। अब इसमें प्रचार, कट्टरता और कैडर की भर्ती के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया जैसी सूचना और संचार प्रौद्योगिकी का दुरुपयोग किया जा रहा है। क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग किया जा रहा है। ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसे रोका जाना चाहिए। वीएसके कौमुदी ने महासभा में सदस्य राज्यों की आतंकवाद-रोधी एजेंसियों के प्रमुख के दूसरे उच्च स्तरीय सम्मेलन में यह टिप्पणी की।

 

About rishi pandit

Check Also

पंजाब में घुस आए आतंकी, दो जिलों में अलर्ट; बंदूक दिखाकर बनवाया खाना

 पठानकोट पंजाब के सीमांत जिलों गुरदासपुर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी किया गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *