Friday , April 19 2024
Breaking News

Today Top News: मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, बताया जा रहा मास्टरमाइंड

encounter specialist pradeep sharma areested:digi desk/BHN/ मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार मिलने के मामले जांच आगे बढ़ाते हुए एनआईए (NIA) ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। NIA ने गुरुवार सुबह पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा और पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इसके बाद घंटों की पूछताछ के बाद प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। एनआईए के अधिकारियों का दावा है कि मनसुख हिरेन हत्याकांड का मास्टरमाइंड प्रदीप शर्मा ही है। बताया जा रहा है कि मामले में मुख्य आरोपी सचिन वजे से पूछताछ के बाद प्रदीप शर्मा पर शिकंजा कसा गया है। प्रदीप शर्मा के खिलाफ कार्रवाई पर राजनीतिक बवाल भी मचेगा क्योंकि वे शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

ऐम्स की नौवीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 22 गाड़ियों ने पाया काबू

राजधानी दिल्ली के ऐम्स में बीती रात करीब 10.30 बजे आग लग गई, जिसे कुछ घंटों की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। अच्छी बात यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक, आग ऐम्स की 9वीं मंजिल पर लगी। यहां कोई मरीज भर्ती नहीं था बल्कि उस जगह को कोविड सैम्पलिंग के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था। फायर बिग्रेड की 22 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद इस आग को बुझा दिया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ऐम्स के मैनेजमेंट का कहना है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।

राजनाथ सिंह आज करेंगे क्षेत्रीय सुरक्षा बैठक को संबोधित 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को 10 राष्ट्रों के समूह आसियान और उसके साझेदारों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे। वह आसियान डिफेंस मिनिस्टर्स मीटिंग प्लस (एडीएमएम प्लस) में क्षेत्र में व्याप्त सुरक्षा चुनौतियों से मुकाबला करने पर भारत का रुख प्रस्तुत कर सकते हैं। एडीएमएम-प्लस मंच में दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के समूह के सदस्य देश और उसके आठ संवाद साझेदार- भारत, चीन, आस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड, कोरिया गणतंत्र, रूस और अमेरिका शामिल हैं। इसकी पहली बैठक 2010 में हनोई में हुई थी।

 

About rishi pandit

Check Also

सोमनाथ के गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध भोजन विषाक्तता के कारण कम से कम 250 मेहमान बीमार

सोमनाथ गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के मथासुलिया गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *