Friday , April 26 2024
Breaking News

Fraud: गूगल सर्च में कस्टमर केयर का नंबर ढूंढना पड़ गया महंगा,खाते से 90 हजार रूपये पार 

Online fraud: digi desk/BHN/  गूगल सर्च से कस्टमर केयर का नंबर खोजना प्रभारी प्राचार्य को महंगा पड़ गया। उन्हें कस्टमर केयर का फर्जी नंबर मिल गया और उसमें काल करने के बाद आनलाइन 90 हजार रुपये पार हो गए। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

सरकंडा के अशोक नगर निवासी रमेश कुमार तिवारी कर्मा स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रभारी प्राचार्य हैं। उन्होंने अपने एयरटेल डीटीएच में प्लान बदलने की योजना बनाई। फिर बीते छह जून की सुबह 10ः30 बजे उन्होंने अपने एयरटेल डीटीएच के कस्टमर केयर का नंबर गूगल सर्च में खोजा। इस दौरान उन्हें कस्टरमर केयर का मोबाइल नंबर मिला। उस नंबर में काल करने पर उन्हें प्लान बदलने का भरोसा दिलाया गया। इसके लिए उन्हें 10 रुपये का आनलाइन भुगतान करने का झांसा दिया गया।

मोबाइल से 10 रुपये ट्रांसफर नहीं होने पर उन्हें 50 रुपये भुगतान करने के लिए कहा गया। इस बार उन्होंने 50 रुपये का आनलाइन भुगतान किया। उस समय उनके खाते से 50 रुपये ही कटा था। इसकी जानकारी उन्होंने कथित कस्टमर केयर को दी। फिर कुछ ही देर में उनके एकाउंट से दो बार में 45-45 हजार रुपये आनलाइन पार हो गया। इस बीच उन्हें लगा कि रुपये गलती से ट्रांसफर हो गया है और रकम वापस आ जाएगा। इसके चलते उन्होंने शिकायत भी नहीं दी। बाद में ठगी का अहसास होने पर उन्होंने सरकंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस पुराने मामलों की पड़ताल कर रही है। इस आधार पर आरोपित की तलाश की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

नक्सल गश्त के दौरान दुर्घटनावश चली गोली, एक जवान की मृत्यु, 1 घायल

दंतेवाड थाना बारसूर क्षेत्रान्तर्गत हांदावाडा, हितावड़ा क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर सीमावर्ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *