Sunday , May 19 2024
Breaking News

Bank Loot: दिनदहाड़े HDFC बैंक में करोड़ों की लूट, बोरे में भरकर ले गए 1.19 करोड़ रुपए

Crime Bank Loot: digi desk/BHN/ पटना/ बिहार में बैंक लूट का एक सनसनीखेज मामला सामना आया है। यहां वैशाली जिले के हाजीपुर में जरुआ इलाके में बाइक सवार 5 बदमाशों ने HDFC बैंक से दिनदहाड़े एक करोड़ 19 लाख रुपए लूट लिए। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह जैसे ही बैंक खुले, उससे थोड़ी देर बाद करीब 11 बजे लुटेरे बैंक में घुस गए और दरवाजे अंदर से बंद कर लिए। लुटेरों ने बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बनाकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया और एक ग्राहक के भी 44 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए।

बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

वारदात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो वरिष्ठ अधिकारी वरिष्ठ मौके पर पहुंच गए हैं। तिरहुत रेंज के IG गणेश कुमार और वैशाली के SP मनीष ने घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस CCTV फुटेज की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार, बाइक सवार बदमाश पांच की संख्या में बैंक पहुंचे थे। लूट के बाद वे हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद बैंक कर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।

केंद्रीय मंत्री के घर के पास वारदात

जिस बैंक में बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के घर से कुछ ही दूरी पर है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों के हौसले कितने बुलंद हैं। बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के NH-28 स्थित स्टेट बैंक की शाखा में बाइक सवार लुटेरों ने 19 मई को धावा बोलकर पौने 8 लाख रुपए लूटे थे। लूट की सूचना मिलते ही सदर DSP प्रीतिश कुमार पुलिस बल और डीआईयू टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। बैंककर्मियों के कामकाज शुरू करते ही आधे घंटे बाद 7 लुटेरों ने बैंक में धावा बोल दिया था। उस समय करीब एक दर्जन ग्राहक बैंक के अंदर मौजूद थे। बैंक में घुसने के साथ ही एक लुटेरे ने पिस्टल के बल पर काउंटर नंबर दो पर मौजूद दोनों कैशियर को अपने कब्जे में करके कैश काउंटर में रखे रुपए समेटना शुरू कर दिया था।

About rishi pandit

Check Also

कैसरगंज सीट पर महिला पहलवानों के मामले में आरोप तय होने का नहीं असर, जानिए बृजभूषण पर क्या सोचते हैं लोग

गोण्डा हमारे मालिक, हमारे भगवान, माननीय संसद बृजभूषण शरण सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं' निवेदक, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *