Tuesday , May 7 2024
Breaking News

अंतर्राज्यीय बस सेवा का संचालन 15 जून तक स्थगित

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिये चार राज्यों में अंतर्राज्यीय बस सेवा का आवागमन 15 जून तक के लिये स्थगित किया गया है। परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बस सेवाओं का संचालन पूरी तरह से रोका गया है। पहले यह अवधि 7 जून तक बढ़ाई गई थी। अब इसमें 15 जून तक की वृद्धि की गई है। 15 जून तक न तो इन राज्यों से बसें आयेंगी और न ही जायेंगी।

कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिये व्यापक जन-जागरूकता अभियान की शुरूआत
जन-जागरण के लिये हर मंगलवार एक नया पोस्टर जारी होगा

पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के निर्देश पर पीएचक्यू द्वारा कोविड के संदर्भ में जन-सामान्य को जागरुक कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन और कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाने के लिए कम्युनिटी आउटरीच के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान प्रारंभ किया गया है।
पुलिस मुख्यालय द्वारा जागरुकता अभियान के माध्यम से जन-सामान्य की कोविड से सुरक्षा के लिए व्यापक दिशा-निर्देश सभी पुलिस इकाई प्रमुखों को दिए गये हैं। जारी निर्देश अनुसार अनलॉक की स्थिति में जन-सामान्य अधिक से अधिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और बचाव के लिये उपयुक्त व्यवहार आत्म-सात करें।

इसलिए कम्यूनिटी आउटरीच के अंतर्गत सोशल मीडिया, पोस्टर, होडिंग, स्टीकर इत्यादि के माध्यम से जागरूक करने के लिये प्रति सप्ताह एक पोस्टर पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रेषित किया जाएगा।

समस्त इकाई प्रमुख अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्विटर, व्हाट्सअप, फेसबुक इत्यादि) के द्वारा इन पोस्टरों को पोस्ट करेंगे और जिले के अन्य सक्रिय सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी इसे प्रसारित कराएँगे, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक संदेश पहुंचे। साथ ही, स्टीकर बनवाकर ऑटो, टैक्सी, मिनी बस आदि वाहनों पर इस प्रकार चिपकवायेंगे कि सवारी एवं राहगीरों को दिखाई दे सकें। स्व-विवेक से अपने क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग व्हीएमएस (वर्चुअल मैसेज सिस्टम), पोस्टर लगवाने को भी कहा गया है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *