Monday , May 27 2024
Breaking News

Rewa: विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम  ने कोविड नियंत्रण की समीक्षा की

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मनगवां रेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में कोविड नियंत्रण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रशासन के प्रयासों डॉक्टर्स व उनके सहयोगियों की सेवा भावना तथा जनप्रतिनिधियों व आम जनता के सहयोग से कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है और कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई है। अनलॉक में कोरोना से बचाव के लिए पूरी सतर्कता व सावधानी बरतनी आवश्यक है क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही संकट पैदा कर देगी। अतः जनता को ढिलाई के साथ सावधानी का पालन करने की समझाइश दी जाए।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तीसरी लहर को सिर्फ टीकाकरण के द्वारा ही रोका जा सकता है। अतः कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में रणनीति बनाकर टीकाकरण कराए व लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि टीका के प्रति जो गलत अफवाहें व दुष्प्रचार फैला है। उसे दूर करने में सभी को सहयोग देना होगा तथा आमजनता के मन से यह भावना दूर करनी होगी । उन्हें विर्श्वास दिलाया जाए कि टीके पूर्णतः सुरक्षित व कारगर हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने दूसरे डोज का टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों के प्रतिशत व 18 से 45 वर्ष आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। श्री गौतम ने निर्देश दिए कि दूसरे टीके के लिए जिन व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए समय नियत हो उसका मैसेज उन्हें दिया जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि टीके के डोज खराब न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा टीकाकरण केंद्र से कोई भी व्यक्ति बगैर टीकाकरण कराए वापस न जाए।

बैठक में बीएमओ ने जानकारी दी कि कोविड केयर सेंटर गंगेव में 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया गया। मनगवां व गंगेव के 100 कोविड जांच के लक्ष्‌य की पूर्ति की जा रही है। बैठक में विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति, एसडीएम केपी पाण्डेय सहित प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *