Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Amazing news: सड़क किनारे घायल पड़े काॅकरोच का शख्स ने कराया इलाज

Amazing news: digi desk/BHN/ जब आप कॉकरोच देखते हैं तो क्या सोचते हैं? आपके घर में भी काॅकरोच तो होंगे ही, ऐसे में जब वह आपके सामने आ जाए तो आप या तो उससे दूर भागेगें या फिर उसे भगाएंगे या मारने की कोशिश करेगें। क्योंकि आमतौर पर हम सभी काॅकरोच से नफरत करते हैं उन्हे घर में रहता देख परेशान हो जाते हैं उन्हे बाहर करने के लिए कई तरह के प्रयास भी करते हैं। लेकिन एक अजीबों गरीब वाक्या सामने आ रहा है, जहां एक व्यक्ति सड़क किनारे पड़े एक घायल काॅकरोच को जानवरों के अस्पताल ले गया। जानकर तो आपको भी थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह सच है। चलिए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में..

थाईलैंड के क्रतुम बेन के एक पशु चिकित्सक डाॅ. थानु लिम्पापट्टनवानिच को पिछले सप्ताह एक बहुत ही अजीबोगरीब रोगी मिला। दरअसल एक व्यक्ति घायल काॅकरोच को लेकर उनके पास आया। व्यक्ति ने काॅकरोच को जब अस्पताल ले गया तो उसने बताया कि किसी ने गलती से इस पर अपना पैर रख दिया था, जिस वजह से ये घायल हो चुका है और वह इसे ऐसे ही मरने के लिए नहीं छोड़ सकता था। इसलिए उसने कॉकरोच को पशु चिकित्सालय लाने का फैसला लिया।

मामले को लेकर डॉ. थानु ने कहा कि ‘‘यह कोई मजाक नहीं है, यह जीव के प्रति करुणा और दया को दर्शाता है। पृथ्वी पर मौजूद हर जीवन अनमोल है चाहे वह मनुष्य हो या कोई भी जीव। काश दुनिया में ऐसे और भी लोग होते तो दुनिया का उद्धार हो जाता। और हम ऐसे व्यक्तित्व का समर्थन करते हैं।

डाॅ. ने बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति से कॉकरोच की देखभाल के लिए उसे फिर अस्पताल आने को कहा है। और हमने उससे किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया है। हालांकि इस बारे में अब हम नहीं जानते कि वह कॉकरोच बचा भी है या नहीं। लेकिन जिस व्यक्ति ने कॉकरोच लाया था वाकई में वह तारीफे काबिल है।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय छात्रों की पसंद नहीं कनाडा, संख्या में दिखी गिरावट

ओटावा  कनाडा के कॉलेज लंबे समय तक भारतीय छात्रों के पसंदीदा रहे हैं लेकिन हालिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *