Wednesday , June 26 2024
Breaking News

School Reopen in M.P: शिवराज सरकार ने जनता से मांगे सुझाव- स्कूल खोलें या नहीं..?

School Reopen in Madhya Pradesh: digi desk/BHN/भोपाल/ नया शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से शुरू हो चुका है, पर कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में सरकारी और निजी स्कूल नहीं खोले जा सके। आगे कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है, जो बच्चों के लिए ज्यादा नुकसान पहुंचा सकती है।

ऐसे में राज्य सरकार विद्यार्थी, अभिभावक, स्कूल संचालक, प्राचार्य, शिक्षक एवं आमजन से पूछ रही है कि स्कूल खोलें या नहीं। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने एक वेबसाइट तैयार की है, इसके माध्यम से सुझाव दिए जा सकते हैं, जो लोग तकनीकी रूप से सक्षम नहीं हैं, वे ऑफलाइन भी सुझाव दे सकते हैं। इसके बाद मंत्री समूह स्कूल में भौतिक उपस्थिति के साथ या ऑनलाइन पढ़ाई कराने का निर्णय लेगा।

प्रदेश में पिछले साल स्कूल नहीं खुले। इस साल भी कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं। राज्य सरकार ने खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की देखरेख में मंत्री समूह गठित किया है, जिसे निर्णय लेना है कि स्कूल खोलें या नहीं और खोलना है, तो कैसे? इसके लिए बनाई गई वेबसाइट को लेकर स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदरसिंह परमार ने आमजन से सुझाव मांगे हैं।

विद्यार्थी, अभिभावक सहित कोई भी https://mp.mygov.in पर सुझाव दे सकता है। उन्हें वेबसाइट के कमेंट बॉक्स में पहली से 12वीं तक कक्षाओं के ऑनलाइन-ऑफलाइन संचालन को लेकर अपने सुझाव लिखना है। परमार ने कहा कि जनता से मिलने वाले सुझावों के आधार पर शैक्षणिक सत्र की रूपरेखा तय की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

दमोह में दहशत फैलाने बाघिन कजरी लौटी, नोरादेही से निकलकर

दमोह वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के नोरादेही अभ्यारण्य से निकलकर एक बाघ ने फिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *