Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna : बिरला सीमेंट फैक्ट्री की सगमनिया माइंस में हादसा, मजदूर का सर धड़ से हुआ अलग

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर के कोलगवां थाना अन्तर्गत बिरला सीमेंट फैक्ट्री की सगमनिया माइंस में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां मशीन में काम करते वक्त एक मजदूर दुर्घटना का शिकार हो गया और उसका सर धड़ से अलग हो गया। इस दर्दनाक हादसे के बाद श्रमिकों में गुस्सा और शोक की लहर फैल गई है। जबकि मृतक मजदूर के परिजनों को खबर लगी तो वे भी घटना स्थल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। मृतक श्रमिक के साथ फैक्ट्री के श्रमिक नेता भी घटनास्थल पहुंच गए और कंपनी प्रबंधन की लापरवाही पर विरोध जताने लगे।

सूचना पाकर मौके पर सीएसपी विजय प्रताप सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और श्रमिक नेताओं सहित फैक्ट्री प्रबंधक और मृतक के स्वजनों से चर्चा की। हादसा कैसे हुआ इसकी वही जांच शुरू कर दी गई है। इस हादसे में जानकारी के अनुसार छोटी बाठिया निवासी श्रमिक नरेश पाल का सर धड़ से अलग हो गया इससे उसके स्वजनों ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। हादसा आज दोपहर लगभग 1 बजे का बताया जा रहा है।

आए दिन दुर्घटना, लापरवाही के लग रहे आरोप

बिरला सीमेंट फैक्ट्री आए दिन दुर्घटनाओं को लेकर चर्चित रहती है। श्रमिक नेताओं का आरोप है कि फैक्ट्री की सगमनियां मांइस में अधिकारियों की लापरवाही से सोमवार को फिर एक श्रमिक की दर्दनाक मौत हुई है। प्रबंधन मामले को दबाने में जुटा रहा। आरोप है कि यहां सुरक्षा मापदंडों का पालन कराए बिना मजदूरों से काम कराया जाता है। हादसे के बाद बिरला अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की खबर है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *