Monday , October 7 2024
Breaking News

जरूरतमंदों को भोजन वितरण एवं रक्त मुहैया कराने के कार्य में लगे हैं आरम्भ समिति के युवा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले की समाजसेवी संस्था आरम्भ युवाओं की एक नई सोच समिति के मै हूं कोरोना वालेन्टियर्स द्वारा लगातार लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। गुरूवार को जरूरतमंदों के बीच समिति के वॉलेन्टियरों द्वारा भोजन वितरित किया गया, साथ ही समिति के सदस्यों द्वारा एक जरूरतमंद को रक्त मुहैया भी कराया गया। यह रक्तदान समिति के सदस्य शुभम सिंह बघेल द्वारा किया गया। उन्होंने अपने जीवन का 13वां रक्तदान कर इस विषम परिस्थिति में एक जरूरतमंद की जान बचाई है। इसी के साथ समिति के 2026 रक्तदान आज पूर्ण हो गये।

कोरोना महामारी के दौरान जन अभियान परिषद के तत्वधान में चलाये जा रहे ‘‘मैं हूं कोरोना वॉलेन्टियर’’ अभियान के तहत युवाओं द्वारा जन-जागरूकता के कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। समिति द्वारा अनवरत रूप से जरूरतमंदों को भोजन वितरण के साथ ही रक्तदान की मुहिम भी चलाई जा रही है।

कोरोना से जंग जीत चुके हैं जेपी निगम

कोरोना संक्रमण स्वस्थ होकर बड़ी संख्या में जिले में मरीज अस्पतालों से खुशी-खुशी वापस घर जा रहे हैं। सतना नगर के धवारी गली नंबर 5 निवासी 70 वर्षीय एडवोकेट जेपी निगम भी इन्हीं लोंगो में शामिल हैं।

एडवोकेट निगम ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आ जाने के कारण उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के उपरांत परिजनों नें 10 मई की रात को उन्हें जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। इनका ऑक्सीजन लेवल 44 पर आ गया था। उन्हें सांस लेने में परेशानी होने के कारण अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया।

अस्पताल में कोविड की ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर एवं पैरामेडीकल स्टाफ द्वारा उन्हें बेहतर इलाज तथा सभी आवश्यक व्यवस्थायें समुचित रूप से उपलब्ध कराई गई। एडवोकेट निगम अब पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होने बेहतर इलाज व्यवस्था के लिये शासन, प्रशासन तथा अस्पताल के चिकित्सकीय स्टाफ को धन्यवाद दिया है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *