Monday , May 20 2024
Breaking News

Gold Price May 26: सोने-चांदी की कीमतों में फिर उछाल, जानिए क्या हैं नए रेट

Gold Price May 26: digi desk/BHN/ बुधवार के दिन सोने और चांदी की कीमतों में फिर उछाल देखा गया है। मंगलवार के दिन सोनों धातुओं की कीमत में गिरवट देखी गई थी। इसकी वजह अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई कमजोरी थी। हालांकि आज निचले स्तरों पर खरीदारी बढ़ने से मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में तेजी आई है। सोना जून वायदा 164 रुपये की तेजी के साथ 49,031 रुपये पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी जुलाई वायदा 464 रुपये की तेजी के साथ 72,624 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

ग्लोबल मार्केट में सोने के भावों में तेजी आई है, इस वजह से आज हाजिर बाजार में भी सोने के भाव बढ़े हैं। अमेरिका में सोना 7.99 डॉलर की तेजी के साथ 1906.06 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि, चांदी 0.18 डॉलर की तेजी के साथ 28.16 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है।

सोवरेन गोल्ड बांड की दूसरी किस्त की बिक्री शुरू

आज से सॉवरेन गोलड बांड की दूसरी किस्त की बिक्री शुरू हो गई है। सरकार ने स्वर्ण बांड की दूसरी सीरीज में निर्गम मूल्य 4,842 रुपये प्रति ग्राम तय किया है। 24 मई से 28 मई के बीच आप बांड खरीद सकते हैं। 1 जून के दिन निर्गम जारी किया जाएगा। सरकार ने मई 2021 से सितंबर 2021 तक छह किश्तों में बॉन्ड जारी करने का फैसला किया है। ऑनलाइन आवेदन और डिजिटल तरीके से भुगतान करने वाले निवेशकों को निर्गम मूल्य पर 50 रुपये प्रति ग्राम छूट मिलेगी। इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक भारत सरकार की ओर से बॉन्ड जारी करेगा।

About rishi pandit

Check Also

पिथोरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोन पापड़ी के परीक्षण में फेल होने पर पतंजलि के असिसटेंट मैनेजर सहित 3 को जेल

पिथौरागढ़ सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सख्ती अपनाने के बाद बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *