Saturday , October 5 2024
Breaking News

मशहूर डॉक्टर पद्मश्री के.के अग्रवाल का एम्स में निधन, कोरोना के कारण गई जान

KK Agarwal Died:digi desk/ नई दिल्ली/ जब से कोरोना महामारी आई है, तभी से लोगों को सोशल मीडिया पर इसके प्रति जागरुक करने वाले मशहूर पद्मश्री डॉक्टर केके अग्रवाल का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है। देश के मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन सोमवार देर रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में हुआ। गौरतलब है कि केके अग्रवाल को साल 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। डॉ. केसे अग्रवाल इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) के पूर्व निदेशक भी रह चुके थे और बीते दिनों कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और इलाज के लिए उन्हें एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। IMA के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख डॉ. केके अग्रवाल (62) ने सोमवार रात करीब 11.30 बजे ट्रामा सेंटर में अंतिम सांस ली।

वैक्सीन के दो खुराक लेने के बाद भी पॉजिटिव

करीब दो माह पहले डॉक्टर केके अग्रवाल ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक भी ली थीं, लेकिन इसके बावजूद वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। केके अग्रवाल जब से डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था।

कोरोना काल में प्रोनिंग को लेकर किया जागरुक

कोरोना महामारी में लोगों को सबसे ज्यादा सांस लेने की दिक्कत आती है। ऐसे में सबसे पहले डॉक्टर केके अग्रवाल ने ही लोगों को प्रोनिंग एक्सरसाइज के प्रति जागरूक किया था। उन्होंने ही लोगों को सबसे पहले बताया था कि उल्टे लेकर कर कुछ पल के लिए प्रोनिंग एक्सरसाइज करने से शरीर में ऑक्सीजन का लेवल बढ़ जाता है। गौरतलब है कि पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल लगातार सोशल मीडिया पर अपने वीडियो भी शेयर करते थे, जिसमें कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करते थे।

About rishi pandit

Check Also

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का शिक्षा मॉडल को अपनाएगी

शिमला हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *