Sunday , October 6 2024
Breaking News

Satna: ईद का त्योहार शुक्रवार को, कोरोना के चलते प्रशासन ने की घर में ही नमाज अता करने की अपील 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ ईद का त्यौहार शुक्रवार को मनाया जाएगा। मस्जिदों में मौलाना द्वारा ईद की नमाज अता कराई जाएगी। कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष भी अधिक संख्या में न तो मस्जिदों में प्रवेश कर पाएंगे और न ही गले मिल सकेंगे। आम लोग अपने घरों पर रहकर ही ईद की नमाज अता करेंगे इसके अलावा मस्जिदों में महज पांच लोग ही नमाज के लिए पहुंच सकेंगे। यह निर्देश बीते दिन हुई शांति समिति की बैठक में पुलिस प्रशासन के आला अफसरों ने दिए है। बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गयी थी। इस मौके पर मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिकों के अलावा पुलिस प्रशासन के अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में अफसरों ने कहा कि चूंकि यह समय कोरोना महामारी का चल रहा है। जिससे हम सभी को बचना है साथ ही परिवार के सदस्यों की जवाबदारी भी हम लोगों के ऊपर है। मुस्लिम समाज के लोग घरों में रह कर नमाज अता करे।

चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस तैनात

ईद के अवसर पर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस के अधिकारियों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाती रहेगी, इसके साथ ही नगर की मस्जिदों के समीप पुलिस के जवान तैनात रहेंगे और यदि किसी प्रकार से भीड होती है तो उसकी सूचना तत्काल ही वरिष्ठ अधिकारियों को देगे। पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे तथा आने जाने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखेंगे। शहर के कई मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकले, बल्कि अपने घर पर ही रहकर ईद की नमाज अता कर यह त्यौहार परम्परागत रूप से शांति एवं शालीनता से मनाए।

 

About rishi pandit

Check Also

शारदीय नवरात्रि 2024: तीसरे दिन माँ चंद्रघंटा पूजा विधि

नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है। देवी भागवत पुराण में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *