Monday , July 1 2024
Breaking News

प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य केन्द्र और टीकाकरण स्थल का जायजा लिया

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण राज्यमंत्री व सतना जिले के कोरोना प्रभारी मंश्री रामखेलावन पटेल ने सोमवार को कलेक्टर अजय कटेसरिया के साथ रामनगर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवराजनगर का निरीक्षण किया व व्यावस्थाओ का जायजा लिया। इसके उपरांत बिजौरा और गजास गांव का भी दौरा कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान बिजौरा और गजास गांव में हो रहे कोरोना टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए व समाज में जागरूकता लाने पर जोर दिया। प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय टीका लगवाना है। अपने परिवार और खुद को कोरोना से बचने अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका अवश्य लगवायें। बिजौरा के शासकीय स्कूल और गंजास ग्राम पंचायत कार्यालय में किये जा रहे 45 प्लस आयुवर्ग के लोंगो का किये जा रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया और लोंगों को समझाईस देकर जागरूक भी किया गया। इसके साथ ही मंत्री रामखेलावन पटेल ने जिले में कोविड को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में बताया। प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने कलेक्टर श्री कटेसरिया के साथ भ्रमण के दौरान देवराजनगर और रामनगर सीएचसी में 5 बिस्तरीय आईसीयू विकसित करने की संभावनायें भी तलाशी।

कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कोरोना वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न देने और ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की। इस दौरान एसडीएम दिव्यांक सिंह, रामनगर ब्लाक के एसडीएम हेमकरण धुर्वे, बीएमओ डॉ आलोक अवधिया, जनपद सीईओ हरीश केशरवानी, तहसीलदार गणेश देशभ्रतार, थाना प्रभारी अशोक गौतम व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार रवि मौजूद रहे।

पीपीई किट पहनकर की कोविड मरीजों से मुलाकात

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवं जिले के कोविड नियंत्रण के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने सोमवार को अमरपाटन में कलेक्टर अजय कटेसरिया एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा साथ मे ही बालक छात्रावास में बने सतना रोड के पास निर्मित अस्थाई कोविड अस्पताल का पीपीई किट पहनकर निरीक्षण किया। मंत्री श्री पटेल ने बताया कि अमरपाटन के बालिका छात्रावास में भी लगभग 30 बिस्तरों वाला कोविड आइसोलेशन सेंटर शुरू हो रहा है। निरीक्षण के दौरान कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनके दवा, इलाज एवं भोजन व्यवस्था के बारे में जानकारी ली एवं अस्थाई अस्पताल प्रबंधन को मरीजों के बेहतर इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखने के निर्देश दिए। इस दौरान अमरपाटन एसडीएम केके पाण्डेय, नागौद एसडीएम दिव्यांक सिंह एवं चिकित्सकगण मौजूद रहे।

मैहर हास्पीटल के कोविड वार्ड का किया निरीक्षण

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ने कलेक्टर अजय कटेसरिया के साथ  सिविल हास्पीटल मैहर के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री पटेल ने अधिकारियों से मैहर में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन एवं कोविड कार्य में लगे चिकित्सकीय स्टाफ से कोविड मरीजों के संबंध में विस्तृत चर्चा कर जानकारी प्राप्त की। साथ ही कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में अधिकारियों एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी भी ली। मंत्री श्री पटेल अस्पताल के द्वितीय तल पर तैयार किये जा रहे नये कोविड वार्ड निरीक्षण भी निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम मैहर सुरेश अग्रवाल, एसडीएम नागौद दिव्यांक सिंह सहित अस्पताल का चिकित्सकीय दल उपस्थित रहा

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *