Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, सोना 1 दिन में 600 रु. महंगा, चांदी 71 हजार के पार

Gold-Silver Price:digi desk/BHN/ भारत में शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में कई तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं। इस वजह से शादियां कम हो रही हैं और इनमें लोग भी नहीं इकत्र हो रहे हैं। इसके बावजूद सोने और चांदी की कीमतें बढ़ने लगी हैं। बुधवार से लगातार कीमतों में तेजी जारी है। चांदी की कीमतें 7100 रुपये के पार पहुंच गई हैं और सोना 47700 के ऊपर कारोबार कर रहा है।

सोने का जून वायदा करीब 600 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ बंद हुआ था। आज भी सोने की कीमतों में तेजी जारी है। सोना आज 100 रुपये की मजबूती के साथ 47700 के ऊपर कारोबार कर रहा है। इस हफ्ते मंगलवार को छोड़कर बाकी सभी दिन सोने की कीमतें बढ़ी हैं।

चांदी के दाम स्थिर

चांदी का जुलाई वायदा करीब 2000 रुपये की मजबूती के साथ बंद हुआ था। आज चांदी के कारोबार में सुस्ती दिखी है। जुलाई वायदा चांदी की कीमतें 71600 के करीब है। चांदी का अब तक का उच्चतम स्तर 79,980 रुपये प्रति किलो है। इस हिसाब से चांदी भी अपने उच्चतम स्तर से 8360 रुपये सस्ती है।

सर्राफा बाजार में सोना-चांदी

India Bullion and Jewellers Association के मुताबिक सर्राफा बाजार में सोना और चांदी के दामों में जोरदार तेजी आई है। सोना आज सर्राफा बाजार में 47575 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है। इसी तरह चांदी भी सर्राफा बाजार में 71073 रुपये पर खुली है।

About rishi pandit

Check Also

देश में कहर बरपाने लगी गर्मी है, एसी-फ्रिज और आइसक्रीम की बिक्री तो यह बता रही है

नई दिल्ली  देश में गर्मी का कहर शुरू हो गया है। तापमान लगातार बढ़ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *