Monday , May 13 2024
Breaking News

सिकन्दर का भाई रईस भी गिरफ्तार, सम्पत्ति कर कम कराने के नाम पर की धोखाधड़ी, 44 हजार डकारे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। नाबालिग से दुष्कर्म और उसे ब्लैकमेल करने के आरोपी सिकन्दर उर्फ समीर खान को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने वाली सतना पुलिस ने शनिवार को उसके रसूखदार भाई रईस को भी धर दबोचा। गौरतलब है कि रईस जिला कांग्रेस संगठन का जनरल सेक्रेटरी भी रह चुका है। पुलिस के मुताबिक अय्याश और सूदखोर सिकंदर उर्फ अतीक मंसूरी उर्फ समीर खान के भाई पूर्व पार्षद तथा शहर कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी मो रईस को शनिवार को धोखाधडी – जालसाजी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। शहर के गांधी चौक महावीर मार्ग पर स्थित वर्धमान रेडीमेड के संचालक रमेश जैन तनय स्व जय कुमार जैन ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी करने ,पैसे हड़पने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत की जांच की गई तो वह सही पाए जाने पर मो रईस खान वल्द निजामुद्दीन निवासी कंपनी बाग के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 एवं 406 के तहत सिटी कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 550/ 2020 दर्ज किया था।

एक दिन की रिमांड पर रईस

उपरोक्त अपराध के सिलसिले में कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद रईस को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया । रकम की बरामदगी के लिए पुलिस ने कोर्ट से एक दिन की रिमांड मांगी थी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया.

सम्पत्तिकर जमा कराने के नाम पर की धोखाधड़ी

पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता रईस खान ने संपत्ति कर जमा कराने के नाम पर रेडीमेड कपड़ो के कारोबारी के साथ की ठगी की है। इस सम्बंध में
फरियादी रमेश जैन पिता स्व. जयकुमार जैन उम्र 45 वर्ष पता गांधी चौक महावीर मार्ग सतना थाना सिटी कोतवाली जिला सतना उपस्थित होकर लिखित आवेदन पेश कर पुलिस को बताया कि रईस ने उसके साथ नगर निगम में बकाया संपत्ति कर जमा कराने के नाम पर धोखाधड़ी की है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी रेडीमेड कपडे की दुकान गांधी चौक मे वर्धमान रेडीमेड के नाम से है। उसके पिता की मृत्यु दो वर्ष पूर्व हो गई थी। नगर निगम में पिता के नाम पर संपत्ति कर के 76 हजार 613 रुपये बकाया थे। वह रकम जमा कराने के लिए उसने अपने वार्ड के पूर्व पार्षद रईस से संपर्क किया तो रईस ने रकम कम कराने की बात कह कर उससे 43 हजार 500 रुपये ले लिए। यह रकम रईस ने 10 फरवरी 2020 को ली और बाद में बताया कि रकम जमा हो गई है लेकिन सर्वर डाउन होने के कारण नगर निगम से रसीद नही मिली है।

सर्वर न होने का बहाना कर डकार गया रकम

पूर्व पार्षद और दुष्कर्मी सिकन्दर का भाई रईस खान फरियादी द्वारा रसीद मांगे जाने पर सर्वर न होने का बहाना करता रहा। इस मामले जब फरियादी ने नगर निगम जाकर पता किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। नगर निगम में बताया गया कि सम्पत्ति कर जमा ही नही किया गया।
रमेश जैन ने पुलिस को बताया कि उसके बाद उसने रईस से कई मर्तबे रसीद की मांग की लेकिन हर बार वह टालमटोल करता रहा। इस बीच जब उसका भाई सिकंदर नाबालिग से दुष्कृत्य,ब्लैकमेलिंग और सूदखोरी जैसे मामलों में पकड़ा गया तो अपने टैक्स की स्थिति पता लगाने रमेश नगर निगम कार्यालय पहुंचा। वहां जो जानकारी मिली उसने रमेश के होश उड़ा दिए। बताया गया कि टैक्स जमा ही नही हुआ है तो रसीद कहां से मिलेगी। इसके बाद फरियादी ने कोतवाली जाकर शिकायत दर्ज़ कराई, जिस पर पुलिस ने रईस को गिरफ्तार कर लिया.

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *