Tuesday , June 18 2024
Breaking News

IPL खत्म होने के बाद भारत में रुकेंगे New Zealand के खिलाड़ी, भारतीय टीम के साथ जा सकते हैं इंग्लैंड

IPL 2021:digi desk/BHN/ आईपीएल खेल रहे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टूर्नामेंट खत्म होने के बाद भारत में ही रुकेंगे। क्रिकेटर जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं। दरअसल कोरोना महामारी के चलते कड़े नियमों के कारण प्लेयर्स का अपना देश लौटना संभव नहीं है। न्यूजीलैंड ने दो जून से इंग्लैंड में होने वाले दो टेस्ट मैंचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। बता दें केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनेर और काइल जैमीसन फिलहाल आईपीएल खेल रहे हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स के संघ के मुख्य अधिकारी हीथ मिल्स ने कहा कि हमारे खिलाड़ी घर वापस नहीं आ सकते। उन्हें दो सप्ताह तक क्वारंटीन रहना होगा। सभी राउंड राबिन दौर तक भारत में हैं, उसके बाद अंतिम दौर तक रह सकते हैं। मिल्स ने कहा, ‘उड़ाने भी कम है, ऐसे में खिलाड़ियों का लौटना संभव नहीं है।’ उन्होंने कहा कि हम बीसीसीआई और आईसीसी के लगातार संपर्क में हैं।

हीथ मिल्स ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उड़ाने रद्द होने के कारण परेशान है। हालांकि किसी ने घर लौटने की बात फिलहाल नहीं कही है। उन्होंने कहा कि प्लेयर्स बायो बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। एक होटल में चार टीमें हैं। एक शहर से दूसरे शहर जाने में जोखिम है, लेकिन प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो रहा है।

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी इस वक्त भारत में

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन और मिशेल सेंटनेर समेत 10 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। इसके अलावा स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम, माइक हसन, शेन बॉन्ड, जेम्स पेमेंट, काइल मिल्स और क्रिस डोनाल्डसन विभिन्न फ्रेंचाइजी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

18 से 22 जून वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

बता दें आईपीएल के तीन हफ्ते बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला होगा। 18 जून से 22 जून तक मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैप्टन में खेला जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *