Monday , October 7 2024
Breaking News

CSK vs DC Highlights: चेन्नई पर शानदार जीत के साथ दिल्ली अंक तालिका में शीर्ष पर

CSK vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 44 रनों से शानदार जीत दर्ज की। दुबई में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ के जबर्दस्त अर्द्धशतक (64) की मदद से 3 विकेट पर 175 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली के गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के सामने चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना पाया। दिल्ली कैपिटल्स दो मैचों में दूसरी जीत के बाद 4 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। CSK तीन मैचों में से मात्र 1 मैच ही जीत पाया है।

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को सुधार लिया। 2013 के बाद यह उसकी CSK पर मात्र तीसरी जीत है। 176 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और दोनों सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (14) और मुरली विजय (10) सस्ते में आउट हो गए। अक्षर पटेल ने वॉटसन को चलता किया तो एनरिच नोर्त्जे ने विजयी का विकेट लिया। रितुराज गायकवाड़ जोखिमभरा रन चुराने के प्रयास में 5 रन बनाकर रन रन आउट हुए। इसके बाद फॉफ डु प्लेसिस के साथ केदार जाधव ने पारी को संभालने की कोशिश की। केदार 26 रन बनाकर नोर्त्जे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे। अब सारी उम्मीदें प्लेसिस पर टिक गई थी लेकिन कगिसो रबाडा ने उन्हें विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों झिलवाया। प्लेसिस ने 43 रन बनाए। इसके बाद महेंद्रसिंह धोनी15 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच थमा बैठे। रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर रबाडा के शिकार बने। सैम कर्रन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। रबाडा ने 3 विकेट लिए।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। पृथ्वी ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से फिफ्टी लगाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। शिखर धवन 27 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाने के बाद पीयूष चावला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। इसके थोड़ी देर बाद Prithvi को चावला की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी ने स्टप किया। उन्होंने 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए, उनकी पारी का अंत विकेटकीपर धोनी ने उम्दा कैच लपककर किया, सफल गेंदबाज थे सैम कर्रन। रिषभ पंत 37 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले को अनुभवी टीम (चेन्नई) और युवा टीम (दिल्ली) की भिड़ंत के रूप में देखा जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव लुंगी नजीडी की जगह जोस हेजलवुड को शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में दो बदलाव कर अमित मिश्रा और आवेश खान को शामिल किया। अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी जगह अमित मिश्रा को शामिल किया गया। इसी तरह मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को मौका दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *