Saturday , October 5 2024
Breaking News

Corona: एप्पल के CEO ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना से लड़ाई में सहयोग करेंगे टिम कुक

Corona problem in india:digi desk/BHN/ सत्या नडेला और सुंदर पिचाई के बाद एप्पल (Apple) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने भी कोविड -19 महामारी से लड़ने के भारत के प्रयासों के लिए समर्थन का वादा किया है। कुक ने एक ट्ववीट में कहा, “भारत में कोविड मामलों की विनाशकारी वृद्धि के बीच, हमारे विचार चिकित्सा कार्यकर्ताओं, हमारे एपल परिवार और हर कोई जो महामारी के इस भयानक चरण से लड़ रहा है। एपल जमीन पर समर्थन और राहत प्रयासों के लिए दान कर रहा है.”

इससे पहले कई टेक कंपनियों जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन ने देश के राहत प्रयासों में मदद का आश्वासन दिया था। हाल ही में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने चिकित्सा आपूर्ति और संगठनों के लिए 135 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इसमें कंपनी के परोपकारी संगठन Google.org से भारत और यूनिसेफ के लिए 20 करोड़ रुपये के दो अनुदान शामिल हैं। इस फंडिंग में 900 से अधिक गूगल कर्मचारियों का योगदान भी शामिल हैं, जिन्होंने 3.7 करोड़ रुपये जुटाए।

उधर, माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने महत्वपूर्ण ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद का समर्थन करने का भरोसा दिलाया है। अमेजन ने भी 8,000 से अधिक ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर और सिंगापुर से 500 बायपैप (BiPAP) मशीनों को एयरलिफ्ट करने में मदद की। ये उपकरण विभिन्न शहरों में अस्पतालों और सार्वजनिक संस्थानों को दान किए जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

नवरात्रि से अर्थव्यवस्था को लगे पंख, 10 दिन में होगा 50 हजार करोड़ से अधिक का व्यापार

मुंबई देश में  नवरात्र का त्योहार प्रारंभ हो गया है। 10 दिन चलने वाले नवरात्रि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *