Friday , May 3 2024
Breaking News

छतरपुर में मेरा गांव-मेरी सुरक्षा का मंत्र लेकर गाव में की गई नाकाबंदी

Corona impect:छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में तेजी से बढ़ते कोविड संक्रमण से गांवों की सुरक्षा के लिए गांवों की सीमाओं को सील किया जा रहा है। इसी क्रम में लवकुशनगर की ग्राम पंचायत बिलहरी में की सीमाओं पर नाकाबंदी करके गांव के युवाओं की समिति ने आने-जाने वालों की निगरानी शुरू कर दी है। जिले के गांवों में इस पहल की पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने भी मुक्तकंठ से सराहना की है।

छतरपुर जिले में ग्रामीण जनता कर्फ्यू लगाने में जागरूक हैं। वे खुद से गांव की सीमा को सील करके सीमा पर चैकसी भी कर रहे हैं। इसी क्रम में लवकुशनगर तहसील के ग्राम बिलहरी में 15 से 20 युवाओं की समिति बारी-बारी से 24 घंटे बेरियर पर चौकसी करके बाहरी व्यक्तियों के आने की निगरानी कर रही है। गांव के ऐसे लोग जो दूसरे प्रदेश व स्थानों से वापस गांव लौटे हैं, उन्हें कुछ दिनों के लिए गांव से दूर रखने के लिए एक निश्चित स्थान पर ठहराया जाता हैं। बाहर से आने वालों की जानकारी बाकायदा एक पंजी में दर्ज की जाती हैं। यही टोली गांव में दैनिक उपयोग की सामग्री व दवाओं की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी भी संभाल रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि मेरा गांव-मेरी सुरक्षा की भावना को ध्यान में रखकर स्वेच्छा से बेरियर लगाया गया है। लोग इतने सचेत हैं कि गांव में हर एक परिवार के लोग बेवजह बाहर नहीं घूमते हैं और घर से मास्क लगाकर ही निकलते हैं।े लोगों की सजगता से ग्राम बिलहरी में अभी तक एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है। उल्लेखनीय है कि जिले में करीब चार दर्जन से अधिक गांवों में ग्रामीण गांव की सीमाओं को सील करके निगरानी में जुटे हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: CM मोहन बोले- झूठ बोलने की मशीन है ‘पप्पू’, राहुल से लेकर नेहरू तक की नाकामियां गिनाई

Madhya pradesh sagar mp lok sabha election cm mohan yadav commented on rahul gandhi and …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *