Saturday , July 6 2024
Breaking News

प्लास्टिक के थैले के अंदर बोरे में लिपटी मिली नवजात, चरवाहे ने भिजवाया अस्पताल

Newborn found wrapped in plastic bag:digi desk/BHN/अशोकनगर/  एक निर्दयी मां ने अपनी नवजात बच्ची को मरने के लिए फेंक दिया। इस भीषण गर्मी में नवजात को प्लास्टिक के थैले के अंदर बोरे में रखकर छोड़ दिया। बच्ची बिलख रही थी, तभी एक चरवाहे की उस पर नजर पड़ी। इसने पुलिस को सूचना दी और इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

गुरूवार को जब एक चरवाहा भूरा पिता महाराज बंजारा निवासी ग्राम बरखेडा छज्जू थाना कचनार अपने घर से भैंस चराने के लिए जंगल में गया था। भैंस चराने के दौरान वह एक पेड के नीचे सो गया। जब उसकी आंख खुली, तो उसे अपनी भैंस नजर नहीं आयी। वह भैंस को ढूढते ढूढते नहर के किनारे पहुंच गया।

वहां उसे एक बच्चे के रोने की आवाज आयी। तब उसने देखा तो कहीं कोई उसे नजर नहीं आया, लेकिन बच्चे के रोने की आवाज बंद नहीं हो रही थी। वह आवाज की दिशा में आगे बढा, तब एक पेड के नीचे एक थैले को खोलकर देखा तो उसके अंदर बोरे में लपेटकर एक बालिका को रखा गया था।

चरवाहा ने बताया कि पहले तो वह सोचता रहा कि वह क्या करे, जिसके बाद उसने डायल 100 थाना कचनार को सूचना दी। जिसके बाद डायल 100 की मैडम द्वारा कहा गया कि वह 108 वाहन को भी इसकी सूचना दे दें, जब डायल 100 वाहन उस बच्ची को लेकर जिला अस्पताल जा रहा था, तभी रास्ते में 108 वाहन मिल गया। जहां बच्ची को 108 वाहन में ऑक्सीजन लगाकर नवजात शिशु गहन कक्ष में जिला अस्पताल लाया गया।

जहां नवजात बालिका का उपचार जारी है। बालिका का वजन 2 किलो 400 ग्राम है और वह लगभग 3 दिन पहले जन्मीं है। नवजात बालिका की जानकारी से दीक्षा शिशु गृह और बाल कल्याण समिति को भी अवगत कराया गया है।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *