Saturday , July 6 2024
Breaking News

RR Vs DC: आज के मैच पर चोट और कोरोना की मार, दोनों टीमों के 5 अहम खिलाड़ी नहीं खेलेंगे मैच

IPL 2021:digi desk/BHN/ IPL 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है। आज के मैच का सबसे बड़ी खासियत ये है कि कोरोना और चोटों की वजह से दोनों टीमों के 5 बेहतरीन खिलाड़ी खेल नहीं पाएंगे। यानी दोनों ही टीमें आधी-अधूरी ताकत से मैदान में उतरेंगी और जीत की कोशिश करेंगी। दिल्ली कैपिटल्स के 3 खिलाड़ी कोरोना का वजह से आज मैदान से बाहर रहेंगे, जबकि राजस्थान रॉयल्स के 2 खिलाड़ी चोटों की वजह से खेल नहीं पाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के 3 खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, और परेशानी की बात ये है कि तीनो उनकी टीम के प्लेइंग इलेवन के नियमित सदस्य रहे हैं। इनमें से साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और कैगिसो रबाडा बाहर रहेंगे तो भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल भी कोरोना की वजह से खेल नहीं पाएंगे। नॉर्खिया और रबाडा दिल्ली की तेज गेंदबाजी के अहम हथियार हैं, और इन दोनों के नहीं खेलने से टीम का बॉलिंग अटैक कमजोर पड़ सकता है।

उधर राजस्थान रॉयल्स को दो खिलाड़ी इंज्यूरी की वजह से बाहर हो गये हैं। बेन स्टोक्स को चोट लग गई है और टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अभी मैच फिट नहीं है। वैसे उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इसलिए अगले कुछ मैचों में उनकी वापसी की संभावना बन रही है। आज के मैच में राजस्थान को ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स का विकल्प तलाशना होगा। माना जा रहा है कि उनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन को टीम में चुना जा सकता है।

वैसे तो दोनों टीमों के बीच IPL की पिच पर अब तक टक्कर बराबरी की रही है, लेकिन अगर भारत में खेले IPL मैचों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा थोड़ा भारी दिखता है। लेकिन इस बार टीमें भी नई हैं और खिलाड़ी भी। आज मुकाबले में जीत के लिए दोनों टीमें हर मुमकिन कोशिश करती दिखेंगी।

राजस्थान रॉयल्स : संभावित प्लेइंग 11

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन, लियाम लिविंगस्टोन, शिवम दुबे, रियान पराग. क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, चेकन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान

दिल्ली कैपिटल्स:संभावित प्लेइंग 11

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉइनिश, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, आर.अश्विन, टॉम करन, अमित मिश्रा, आवेश खान

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *