Sunday , July 7 2024
Breaking News

IPL 2020: Kohli को दोहरा झटका, हार के बाद लगा लाखों रुपए का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 97 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। RCB के कप्तान Virat Kohli को गुरुवार को दोहरा झटका, क्योंकि टीम की हार के बाद KXIP के खिलाफ धीमी ओवर गति (Slow Over Rate) के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया। Virat Kohli पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।

RCB आईपीएल के इस सत्र में पहली टीम बनी, जिस पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर लगाए गए जुर्माने की जानकारी दी। ऐसे में आईपीएल की आचार संहिता के तहत कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। कप्तान केएल राहुल ने शानदार नाबाद शतक (132) की मदद से किंग्स इलेवन ने 3 विकेट पर 206 रनों का हिमालयी स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी की पारी 17 ओवर में 109 रनों पर सिमट गई।

विराट कोहली का निराशाजनक प्रदर्शन 

विराट कोहली इस मैच के प्रदर्शन को कभी याद रखना नहीं चाहेंगे। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने जो रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली, उसमें विराट कोहली का महत्वपूर्ण योगदान रहा। राहुल जब 83 और 89 रनों पर थे तब विराट कोहली ने उनके आसान कैच छोड़े थे। इसके बाद जब विशाल टारगेट का पीछा करने आरसीबी की टीम उतरी तो विराट कोहली मात्र 1 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने आउट किया।

आरसीबी ने पहले मैच में सनराइजरर्स हैदराबाद को हराया था, लेकिन उसे दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार मिली। अब उसका मुकाबला 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस से होगा।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *