Wednesday , October 16 2024
Breaking News

हम सभी नौ सीटों पर लहराएंगे जीत का परचम : ब्रजेश पाठक

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश की नौ सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “सभी नौ सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत की घोषणा की गई है। यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं के कारण संभव हुई है, जिन्होंने जन-जन का विश्वास जीत लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 2017 से लेकर अब तक अनेक शानदार कार्य किए हैं, और मुख्यमंत्री जी की योजनाएं मोदी जी की योजनाओं के साथ मिलकर जनता तक पहुंची हैं। इससे लोगों का भरोसा भारतीय जनता पार्टी पर लगातार बढ़ा है।”

उन्होंने कहा, “हाल ही में हरियाणा में विभिन्न प्रकार के दुष्प्रचार किए गए, लेकिन वे सफल नहीं हुए। आप देखेंगे कि नौ में से नौ सीटें भारतीय जनता पार्टी जीत रही है। चुनाव आयोग के निर्णय के अनुसार, मिल्कीपुर सीट के संबंध में न्यायालय में कुछ वाद चल रहा है, जिसके कारण कुछ निर्णय लिए गए हैं। संवैधानिक संस्थाओं पर प्रतिदिन सवाल उठाना सही नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “झारखंड और महाराष्ट्र में भी भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी, जैसा कि हरियाणा में हुआ था। पूरे देश में मोदी जी की लहर चल रही है, और एग्जिट पोल भी यही संकेत देते हैं। आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जनता के बीच कोई नाराजगी नहीं है। इस प्रकार, भारतीय जनता पार्टी की जीत का क्रम जारी रहेगा और हम विश्वास से कह सकते हैं कि पार्टी पूरे देश में सफल होगी।”

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ ही देशभर में होने जा रहे उपचुनाव की भी तारीखों का ऐलान कर दिया। 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा चुनाव सीटों पर उपचुनाव होंगे। इन लोकसभा सीटों में केरल की वायनाड और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट भी शामिल है।

 

About rishi pandit

Check Also

राशिद अल्वी ने कहा- देश में जब तक ईवीएम से चुनाव होगा तब तक भाजपा को हराना मुश्किल

नई दिल्ली झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडेय ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *