Monday , October 14 2024
Breaking News

पाकिस्तानी कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, टीम का साथ छोड़ लौटीं वापस वतन

नई दिल्ली
यूएई में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए दुखद खबर सामने आई है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा सना के पिता का निधन हो गया है। इसके चलते उन्हें बीच टूर्नामेंट से वापस घर लौटना पड़ा है। पाकिस्तान के बचे हुए मैच में मुनीबा टीम की कप्तानी कर सकती हैं। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा के पिता का गुरुवार को कराची में निधन हो गया। पिता के अचानक निधन के कारण फातिमा सना टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़कर वापस अपने देश लौट गई हैं। टीम पूर्व कप्तान निदा डार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। उन्हें अपने संदेश में दुख जाते हुए कहा कि पूरी टीम इस दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ी है।
 
महिला टी20 वर्ल्ड कप की हैं सबसे युवा कप्तान
गौरतलब हो कि फातिमा सना पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की बागडोर संभाल रही हैं। फातिमा सना इस टी20 वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमों में सबसे युवा कप्तान भी हैं। इनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने पहले मैच में श्रीलंका को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया था।

ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर है पाकिस्तान
बता दें क महिला टी20 वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो ग्रुप-ए में पाकिस्तान 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस ग्रुप में पाकिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। इसके बाद उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों ही मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाले हैं।

ऐसा है फातिमा का क्रिकेट करियर
अगर बात करें फातिमा सना की तो इस 22 साल की युवा क्रिकेटर ने अब तक 41 वनडे और 45 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं। फातिमा ने वनडे में 482 रन और टी20I में 359 रन बनाए हैं। वह मीडियम पेसर भी हैं। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने वनडे में 51 तो टी20I में 35 विकेट लिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

भारत की असली परीक्षा आज, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला हर हाल में जीतना होगा

शारजाह विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 18वां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *