Monday , October 14 2024
Breaking News

रांची में ED की बड़ी कार्यवाही, मंत्री के भाई-निजी सचिव समेत 20 जगहों पर छापा

रांची
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सोमवार को झारखंड की राजधानी रांची में करीब 20 जगहों पर एक साथ छापेमारी की है. यह छापेमारी जल जीवन मिशन से जुड़ी योजनाओं में अनियमितता से जुड़ी बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार,  ईडी की ये छापेमारी मंत्री मिथलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर, निजी सचिव हरेंद्र सिंह समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के यहां हो रही है. एक सीनियर आईएएस की बहन के हरिहर रोड स्थित आवास पर भी छापेमारी चल रही है.

पीएम मोदी ने उठाया था मुद्दा

बता दें कि पिछले दिनों हजारीबाग में जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने भी इस मसले को उठाया था. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि केंद्र की योजना में भी घोटाला किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार ईडी की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह और मंत्री के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के यहां छापेमारी कर रही है. वहीं इसके अलावा आईएएस मनीष रंजन घर भी रेड की खबर है.  केंद्रीय जांच एजेंसी ED की टीम आज सुबह से ही बड़ी कार्रवाई करते हुए 20 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई कर रही है.

बता दें, सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई के दौरान एक IAS स्तर के अधिकारी के यहां भी रेड की खबर मिल रही है. जानकारी के अनुसार आईएएस का नाम मनीष रंजन है. जानकारी के अनुसार ईडी की यह कार्रवाई जल जीवन मिशन में अनियमितता से जुड़ा मामला को लेकर हो रही है. फिलहाल छापेमारी वाले सभी लोकेशन पर सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गयी है. बता दें, इससे पहले झारखंड सरकार के एक और मंत्री भी कैश कांड में फंसे थे. फिलहाल झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम कैश कांड मामले को लेकर जेल में बंद हैं.

About rishi pandit

Check Also

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने पहली बार जारी की डीएम की रैंकिंग, 38 जिलों की रैंकिंग 31वें स्थान पर पटना

पटना बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने जमीन से जुड़े मामलों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *