Monday , October 14 2024
Breaking News

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान अब CRPF की Z कैटेगरी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे, IB के अलर्ट के बाद बदलाव

नईदिल्ली
केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास गुट) के मुखिया चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें CRPF की Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है. पहले चिराग की सुरक्षा में SSB के कमांडो तैनात थे. दरअसल, ये बदलाव IB की थ्रेट रिपोर्ट के बाद किया गया है.

हालांकि जानकार चिराग पासवान को VIP सुरक्षा दिए जाने के राजनीतिक मायने भी लगा रहे हैं. आने वाले कैबिनेट विस्तार में चिराग पासवान को बड़ी जिम्मेदारी सरकार में मिलने की अटकलें लगाई जा रही हैं. चिराग पासवान को Z कैटेगरी की सुरक्षा केन्द्र सरकार ने दी है, जिसे इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है. कुछ दिन पहले जब केंद्रीय गृहमंत्री से चिराग पासवान ने मुलाकात की थी तो उसी समय से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि चिराग पासवान से सत्ता पक्ष खुश है और उनको सरकार में जगह मिल सकती है.

दलितों और महादलितों के बीच लोकप्रिय चिराग

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चिराग पासवान की सक्रियता के पीछे सियासत के जानकार बीजेपी का रोल देख रहे हैं. सियासत के जानकार मानते हैं कि बीजेपी ने ही अपने चिराग पासवान को बिहार में एक्टिव किया है, जिससे महागठबंधन को कड़ी टक्कर दी जा सके. चिराग कुछ भी नहीं तो दलितों और महादलितों के बीच लोकप्रिय हैं और इसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है.

About rishi pandit

Check Also

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने पहली बार जारी की डीएम की रैंकिंग, 38 जिलों की रैंकिंग 31वें स्थान पर पटना

पटना बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने जमीन से जुड़े मामलों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *