Monday , October 7 2024
Breaking News

Chhatarpur: कोर्ट का आदेश नहीं मानने पर नपा CMO के खिलाफ कार्रवाई, ऑफिस की 7 कुर्सी-टेबल, 2 पंखे और AC जब्त

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ छतरपुर में नगर पालिका कार्यालय की कुर्की कर CMO के ऑफिस का सामान जब्त करने का मामला सामने आया है। जहां सोमवार को न्यायालय के आदेश पर CMO के कक्ष का सामान जब्त किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति ने नगर पालिका से नाली बनवाने को लेकर शिकायत की थी। लेकिन नपा ने उसके घर के पास नाली नहीं बनाई, उल्टा उसे ही नोटिस दिया था। इससे परेशान होकर आवेदक ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जहां शनिवार को नगर पालिका CMO माधुरी शर्मा के खिलाफ प्रथम श्रेणी न्यायाधीश अरविंद सिंह गुर्जर ने कुर्की का आदेश दिया है। सोमवार को न्यायालय के कर्मचारियों ने छतरपुर नगर पालिका पहुंचकर CMO माधुरी शर्मा के चेम्बर की 7 कुर्सी, टेबल, 2 पंखे और AC जब्त कर लिए हैं। कुर्की की जानकारी और कार्यवाही होता देख CMO माधुरी शर्मा खुद को मीडिया से बचाते हुए मौके से गाड़ी लेकर निकल गईं।

यह है पूरा मामला
बता दें कि आवेदक काशीप्रसाद साहू ने बताया कि उसका भवन छत्रसाल चौराहा महल रोड पर जिला अस्पताल के सामने स्थित है। इसमें उनका बेटा जीतेंद्र साहू महाजन मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान संचालित करता है। बीते वर्ष 2016 के सितम्बर माह में छत्रसाल चौराहा से महल रोड की ओर पूर्व दिशा में RCC का फुटपाथ बनाया गया था। लेकिन वहां अन्य मिठाई और फल विक्रेताओं ने दक्षिण से उत्तर की ओर बहाए जाने वाले गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की। इससे वहां बारिश का पानी जमा हो रहा है। नव निर्मित फुटपाथ के आगे कच्चा सेप्टिक टेंक बना है, दुकान के आस-पास गंदा पानी जमा हो रहा है। इसके बाद आवेदक ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया और सभी दस्तावेज प्रस्तुत किए थे।

CMO ने दी झूठी जानकारी, उल्टा आवेदक के खिलाफ नोटिस भी कर दिया था जारी
मामला न्यायालय में आने के बाद CMO नगरपालिका ने न्यायालय में जवाब दिया कि नगरपालिका छतरपुर ने छत्रसाल चौराहा महल रोड जिला चिकित्सालय के सामने बह रहे गंदे पानी की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था कर दी गई है। जबिक वहां कोई नाली निर्माण ही नहीं कराया और न्यायालय को झूठी जानकारी दी, दूसरी ओर आवेदक के खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया था। इस पर आवेदक काशी प्रसाद साहू ने न्यायालय को फिर से अवगत कराया था। जिस पर कोर्ट ने आदेश जारी कर CMO माधुरी शर्मा के खिलाफ कुर्की का आदेश पारित किया था।

न्यायालय के कर्मचारी ने बताया
मामले में न्यायालय कर्मचारी रमेश प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर CMO के कार्यालय का सामान जब्त किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: मैहर प्रशासन की गुस्ताखी पर प्रभारी मंत्री की दरियादिली, रात भर भूखे पेट रहने के बाद कही ये बात

मैहर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर जिले से प्रशासन की बड़ी लापरवाही का एक अनोखा ही मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *